टेंडर घोटाला: ED की गिरफ्त में बुरे फंसे पंजाब में पूर्व मंत्री, बैंक में साढ़े 6 करोड़ रुपए फ्रीज, जानें मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पंजाब में एक बड़े टेंडर घोटाले में पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु और उनके करीबियों के खिलाफ छापेमारी की है। इस मामले में ED ने आशु के लुधियाना स्थित घर और अन्य ठिकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान ED ने आशु के करीबियों के बैंक खातों में जमा 6.5 करोड़ रुपए फ्रीज कर दिए हैं।

ED ने इस मामले में आशु के अलावा उनके करीबी ठेकेदार तेलू राम, पूर्व नगर निगम पार्षद सनी भल्ला और इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन रमन बाला सुब्रमण्यम को गिरफ्तार किया है।

आशु पर आरोप है कि उन्होंने पंजाब के फूड सप्लाई विभाग में टेंडर में रिश्वत लेकर करोड़ों रुपए का घोटाला किया है। आरोप है कि आशु ने टेंडर में अपने करीबी ठेकेदार तेलू राम को फायदा पहुंचाने के लिए रिश्वत ली थी।

ED इस मामले में जांच कर रही है कि आशु ने टेंडर में कितनी रिश्वत ली है और उससे वह पैसा कहां खर्च किया गया है। ED के अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी के दौरान आशु के घर से कई आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं, जो जांच में मददगार होंगे।

इस मामले में आशु के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल को फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आशु के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं है और वह जल्द ही जमानत पर रिहा हो जाएंगे।

Exit mobile version