मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी का निधन

महाराष्ट्र राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी का निधन हो गया है। उसकी उम्र 86 वर्ष थी। दिल का दौरा पड़ने से एक दिन पहले ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। अस्पताल ने बताया कि उनकी हालत गंभीर थी और उन्हें आईसीयू में रखा गया था। उसने अंतिम सांस ली।

मनोहर जोशी का निधन
मनोहर जोशी का निधन

उमेश जोशी, मनोहर जोशी का बेटा, ने बताया कि जोशी का दाह संस्कार शिवाजी पार्क श्मशान घाट में किया जाएगा। उससे पहले, माटुंगा में उनका पार्थिव शरार अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।विज्ञप्ति में कहा गया है कि 21 फरवरी 2024 को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी को पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें गंभीर दिल का दौरा पड़ा था। उन्हें चिकित्सकों की देखरेख में आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें सर्वोत्तम चिकित्सा प्रदान की गई थी।’

पिछले साल भी भर्ती हुए थी

86 वर्षीय शिवसेना नेता मनोहर जोशी को पिछले वर्ष मई में मस्तिष्काघात के बाद इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 1995 से 1999 तक जोशी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे और अविभाजित शिवसेना के पहले नेता थे। वह सांसद भी थे और 2002 से 2004 तक केंद्र की वाजपेयी सरकार में लोकसभा अध्यक्ष रहे थे। वह आरएसएस से पहले राजनीतिक करियर शुरू किया था।

Exit mobile version