एल्विश यादव की जीवनी

एल्विश यादव की जीवनी

एल्विश यादव की जीवनीएल्विश यादव की जीवनी: एलविस यादव भी बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 का विजेता घोषित हुआ। शनिवार, 19 अगस्त, 2023 को उनका इंस्टाग्राम लाइव सत्र भारत में सबसे ज्यादा देखा गया था। इस मामले में बिग बॉस 16 के विजेता एमसी स्टेन ने बनाए गए पिछले रिकॉर्ड को एलवीश यादव ने पीछे छोड़ दिया।

यूट्यूब ने इसे प्रशंसकों और लोकप्रियता दी है। एल्विश हास्यपूर्ण और मनोरंजक वीडियो बनाता है और YouTube पर अपलोड करता है। एल्विशअप सोशल मीडिया पर अपनी देसी हरियाणवी शैली के लिए लोकप्रिय है।

एल्विश यादव का एक व्लॉग चैनल है जिसे एल्विश यादव व्लॉग्स कहा जाता है, जहां वह अपने निजी जीवन के बारे में बातें करता है। उनका टिकटॉक vs. यूट्यूब बहस शुरू होने के बाद उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली है।

यदि आप भी एल्विश यादव के प्रशंसक हैं और उनका जीवन परिचय जानना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर आ रहे हैं. इस लेख में हम आपको एल्विश यादव की परिवार, शिक्षा, करियर, यूट्यूब सफर, नेटवर्थ और प्रेमिका के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

एल्विश यादव का जन्म: एल्विश यादव का जन्म 14 सितंबर 1997 को गुड़गांव, हरियाणा में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनका नाम एलविस है। उनका ग्रह मेष है। :⁠-‘टी’यू:’ हैँच-कि ‘ उनका पिता यादव है।

एल्विश यादव का परिवार: एल्विश यादव का जन्म हिंदू परिवार में हुआ था। उनके पिता, राम अवतार सिंह यादव, कॉलेज में व्याख्याता हैं। एल्विश यादव की मां सुषमा यादव हैं, जो एक घरेलू महिला हैं।

Elvish yadav  की पत्नी कोमल यादव, एल्विश यादव से बड़ी बहन हैं। Elvis Yadav परिवार का अकेला बेटा है, इसलिए उसके कोई भाई नहीं है।

Elvish yadav  बचपन से ही पढ़ाई में होनहार विद्यार्थी थे। एमिटी इंटरनेशनल स्कूल गुड़गांव में एल्विश यादव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की है। बाद में वह स्नातक करने के लिए दिल्ली चले गए। दिल्ली के हंस राज कॉलेज से उन्होंने बीकॉम की डिग्री हासिल की।

Elvish yadav का करियर: एल्विश बचपन से ही एक होनहार छात्र था. उन्होंने बड़े होकर एक सरकारी नौकरी करने का सपना देखा था, लेकिन कॉलेज में आकर इंटरनेट और सोशल मीडिया में उनका रुझान बढ़ने लगा।

उन्होंने स्कूल में पढ़ते हुए यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू किया। यूट्यूबर जैसे आशीष चंचलानी, अमित भड़ाना, भुवन बाम और हर्ष बेनीवाल ने भी वीडियो बनाने का आकर्षण देखा। उन्होंने 2015 से इंस्टाग्राम पर प्रैंक वीडियो अपलोड करना शुरू किया, लेकिन उन्हें लोकप्रियता नहीं मिली।

बाद में उन्होंने प्रैंक वीडियो फेसबुक पर अपलोड करना शुरू किया। 2016 में यूट्यूब का विचार आया। एलवीश ने यूट्यूब पर छोटे-छोटे कॉमेडी और प्रिंट वीडियो डालने लगे, जिससे उन्हें कुछ प्रतिक्रिया मिली।

लेकिन फिर 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के समय उन्होंने देसी भाषा में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान का वीडियो बनाया। यह वीडियो उस समय बहुत वायरल हुआ, जिससे वे लोकप्रिय होने लगे।

तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। एल्विस यादव ने जल्द ही कई नए लोगों के साथ टीम बनाई और उनके साथ वीडियो बनाना शुरू किया, जिनमें पहले से ही तीन से चार अच्छे दोस्त थे। जो इनके लगभग सभी वीडियो में दिखाई देता है।

वर्तमान में, इसके चैनल पर लगभग हर वीडियो बहुत अधिक व्यूज प्राप्त करता है, जिसमें सारा स्कूल लाइफ नामक वीडियो सबसे अधिक लोकप्रिय है। आज इनके यूट्यूब पर दस मिलियन से अधिक लोग हैं।

Elvish Yadav के यूट्यूब पर सबसे बड़े साथी अवनीत सिंह, कीर्ति, हनी शर्मा, और हाफ इंजीनियर है जो कि लगभग सभी वीडियो में इनके साथ देखे जाते हैं इतना बड़ा चैनल खड़ा करने में इनका हाथ भी है। इस तरह से उनका यूट्यूब करियर चल रहा है। इनका एक एलविश यादव यूट्यूब चैनल और एक ब्लॉग है।

Related Articles

Back to top button
करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024] मेथी के बीज के 7 फायदे गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए अपनाएं ये 5 ड्रिंक्स S नाम वाले लोगों का स्वभाव Holi 2024 Date Upcoming Indian movies 2024 Best Gaming Zones in Delhi NCR
करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024] मेथी के बीज के 7 फायदे
करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024] मेथी के बीज के 7 फायदे गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए अपनाएं ये 5 ड्रिंक्स S नाम वाले लोगों का स्वभाव Holi 2024 Date Upcoming Indian movies 2024 Best Gaming Zones in Delhi NCR