चंडीगढ़ में भारी बारिश के साथ ओले गिरे, पंजाब के ग्यारह जिलों में अलर्ट, बरसात और ठंडी हवाओं से बढ़ी ठंड

चंडीगढ़ में भारी बारिश के साथ ओले गिरे

चंडीगढ़ और पंजाब में मौसम फिर से बदल गया है। चंडीगढ़ में भारी बारिश के साथ ओले गिरे आज सुबह 3 बजे चंडीगढ़ में बारिश शुरू हो गई। शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई है। आज मौसम विभाग ने चंडीगढ़ में पूरे दिन बादल और बीच-बीच में बारिश की संभावना बताई है। इसके अलावा, ठंडी हवाएं चलने की भी संभावना है। बारिश ने शहर का तापमान भी घटाया है। पश्चिमी विक्षोभ ने मौसम में परिवर्तन किया है।

पंजाब के ग्यारह जिलों में बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। पश्चिमी मालवा को छोड़कर पूरे पंजाब में बारिश होने की उम्मीद है। साथ ही, सुबह से पंजाब के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने एक येलो अलर्ट जारी किया है जिसके अनुसार आज गुरदासपुर, मोहाली, पटियाला, पठानकोट, रोपड़, जालंधर, फगवाड़ा, लुधियाना, संगरूर और अमृतसर में हल्की बारिश होगी। इसके अलावा, मौसम विभाग ने आज राज्य में ३० से ४० किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना जताई है।

बारिश की वजह से चंडीगढ़ और पंजाब में तापमान और गिरने वाला है। जिससे ठंड बढ़ती जाती है। इसके अलावा, चंडीगढ़ और पंजाब में भारी बारिश के बाद भी धुंध का प्रकोप देखने को मिलेगा। बारिश के बाद चंडीगढ़ में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब के अधिकतर शहरों में न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की कमी होगी। जो अभी औसत 10 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा, बारिश से प्रदूषण की संभावना अब अधिक है। बारिश से AQI भी सुधरेगा। Read more

www.facebook.com

 

Exit mobile version