जालंधर में 2999 पुलिसकर्मियों ने पासिंग-आउट परेड की: जनवरी-फरवरी में भर्ती, मार्च-अप्रैल में टेस्ट, मई-जून में रिजल्ट और दिसंबर में नियुक्तियां होंगी, CM ने कहा।

जालंधर में 2999 पुलिसकर्मियों ने पासिंग-आउट परेड की

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज जालंधर पीएपी में पासिंग आउट परेड देखा। 2999 पुलिस जवानों, जो पिछले साल पंजाब पुलिस में भर्ती हुए थे, ने अपनी ट्रेनिंग पूरी करने के बाद मुख्यमंत्री को सलामी दी। मुख्यमंत्री और पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव इस अवसर पर उपस्थित थे।

नए पुलिसकर्मी मुख्यमंत्री को सलामी देते हुए मार्च पास्ट करते हैं।
नए पुलिसकर्मी मुख्यमंत्री को सलामी देते हुए मार्च पास्ट करते हैं।
CM ने कहा कि पहले वैकेंसी नहीं हुई थी।
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस अवसर पर कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में व्यवस्था ऐसी थी कि वैकेंसी ही नहीं निकलती थी। फीस भरने के बावजूद, अगर निकलती थी तो रोल नंबर नहीं मिलता था और टेस्ट महीनों के बाद होता था। परीक्षा पूरी होने पर कोई परिणाम नहीं आया। पास होने पर नियुक्ति नहीं मिली क्योंकि रिजल्ट गलत था।

मुख्यमंत्री ने नए पुलिस जवानों को सलामी दी।
पंजाब में वैकेंसियां होंगी
उनका दावा था कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब में लगातार नियुक्तियां की हैं।मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने एक नया प्रणाली बनाई है। जनवरी-फरवरी में भर्ती होगी, मई-जून में टेस्ट होगा, अक्टूबर से फिजिकल टेस्ट होगा, और नवंबर-दिसंबर में चुने गए युवा लोगों को नियुक्ति पत्र मिलेगा। दिसंबर तक नियुक्तियां कर दी जाएंगी जब रिजल्ट आ जाएंगे।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि इसके लिए सीधे चार साल के लिए एक बार में सूचना संकलित की गई है। श्रीमान मान ने कहा कि युवा लोगों को अब कहीं भटकने की जरूरत नहीं है। यदि कोई इस परीक्षा में सफल नहीं होता, तो अगले वर्ष भी उसका मौका मिलेगा। भविष्य में 1800 सैनिकों और 300 सब इंस्पेक्टरों की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है, उन्होंने कहा। 54 सैनिक और 12 खेलकूद दल होंगे।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में सड़क हादसे बहुत बढ़ गए हैं, सड़क सुरक्षा फोर्स के प्रमुख। हादसे हर साल 5 हजार से अधिक लोगों की जान लेते हैं। उनका कहना था कि इन्हीं दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सड़क सुरक्षा बल बनाया जा रहा है। यह बल 30 किलोमीटर तक सड़क पर रहेगा। इन्हें अच्छी कार मिलेगी। जिनमें प्राथमिक उपचार की सभी आवश्यक सामग्री होगी।

यह सड़क हादसे कम करेगा। उनका कहना था कि कुछ युवा जवानों ने ट्रेनिंग पूरी की है और इस बल में भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2999 जवानों में से 630 पोस्ट ग्रेजुएट और 1736 ग्रेजुएट पुलिस सेवा में आ रहे हैं, यह बहुत खुशी की बात है। मुझे बताया गया कि 2999 की नवीन भर्ती में 1901 पुरुष और 1098 महिला कॉस्टेबल हैं। इन्हीं में से 1736 ग्रेजुएट पोस्ट ग्रेजुएट हैं। उनका कहना था कि नए भर्ती कर्मचारियों को कानून, कम्प्यूटर और अन्य विषयों का पूरा प्रशिक्षण दिया गया है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान, शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को चेक देते हुए
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस अवसर पर ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों को बीमा राशि के चेक भी दिए। साथ ही, उन्होंने परिवारों के साथ अपनी भावनाओं को व्यक्त किया।

पंजाब पुलिस के शहीद कर्मचारियों के परिजनों को चैक देते हुए सीएम मान ने शहीद परिवारों को बताया कि सरकार उनके साथ है। उन्हें कोई समस्या नहीं होगी।

Exit mobile version