जिला कलेक्टर डॉ. अंजली राजोरिया ने किया आयुर्वेदिक चिकित्सालय का निरीक्षण जिला कलक्टर ने ली सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

जिला कलेक्टर डॉ. अंजली राजोरिया ने किया आयुर्वेदिक चिकित्सालय का निरीक्षण

 जिला कलक्टर डॉ. अंजली राजोरिया ने बुधवार को आयुर्वेदिक चिकित्सालय प्रतापगढ़ का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां विभिन्न प्रभागों का अवलोकन कर व्यवस्थाओं को लेकर पूछा। साथ ही उन्होंने साफ सफाई और शौचालय व्यवस्था का निरीक्षण किया।

उन्होंने वहां आने वाले मरीजों की संख्या और मिल रही सुविधाओं को लेकर पूछा। उन्होंने चिकित्सालय की स्थिति की मौजूदा स्थिति का विश्लेषण कियासेवाओ की गुणवत्ता का मूल्यांकन कियाऔर अन्य व्यवस्थाओं का मूल्यांकन किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीवराज मीणा सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

जिला कलक्टर ने ली सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

प्रतापगढ़,12 जून। जिला कलक्टर डॉ. अंजली राजोरिया की अध्यक्षता में बुधवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक के दौरान सड़क दुर्घटनाओंसाइनेजसड़कों की स्थितिब्लैक स्पॉटस्पीड ब्रेकरट्रैफिक और अन्य संबंधित बिंदुओं पर चर्चा की गई।

बैठक में जिला कलक्टर ने विभिन्न पोर्टल पर जानकारी नियमानुसार विहित समय पर अपलोड करने के निर्देश दिए और यातायात नियमों के पालन के लिए जन सहयोग की बात कही।

बैठक में जिला कलेक्टर ने सड़क सुरक्षा को महत्वपूर्ण विषय मानते हुए संबंधित विभागों को आपसी समन्वय करने को कहा। इसके साथ ही दुर्घटनाओं के कारणों पर भी चर्चा की।

बैठक में उप वन संरक्षक हरिकिशन सारस्वतअतिरिक्त जिला कलक्टर विनय पाठकअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनवारीलाल मीणाउपखंड अधिकारी प्रतापगढ़ राजेश कुमार नायक सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

जिला कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक

जिले में संचालित विभिन्न परियोजनाओकार्यों की प्रगति पर की चर्चा

प्रतापगढ़,12 जून। जिला कलक्टर डॉ. अंजली राजोरिया की अध्यक्षता में बुधवार को मिनी सचिवालय परिसर में जिले में संचालित विभिन्न परियोजनाओकार्य योजनाओं की प्रगति और कार्य स्थिति के संबंध में बैठक का आयोजन किया। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग से संबंधित बजट घोषणाओं जैसे जिले की महत्वपूर्ण क्षतिग्रस्त सड़क कार्योंपुल निर्माण कार्यमिसिंग लिंक सड़क सहित अन्य पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में प्रगतिरत कार्योंप्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनासीआरआईएफ पर भी चर्चा की गई।

बैठक में जल संसाधन विभागनगर परिषद से संबंधित बजट घोषणा और प्रगतिरत कार्योंसमग्र शिक्षादृनिर्माण कार्यआरयूआईडीपी कार्यों के बारे में भी चर्चा की गई। जिला कलक्टर ने विभागाधिकारियो को सभी कार्यों को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूर्ण करने की निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर विनय पाठक ने चिकित्सा विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए पीएचसीसीएचसीएसएचसी सहित अन्य कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कार्यों की भौतिक स्थिति और प्रगति के बारे में संबंधित अधिकारियों से पूछा।

बैठक में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किया जाने वाले कार्यों की समीक्षा कर मातृ एवं बाल पोषणनवजात शिशुओं की संपूर्ण देखभाल और टीकाकरणस्वास्थ कर्मियों के प्रशिक्षण डे केयर केंद्रमां बाड़ी केंद्र सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा कर निर्देश दिए। बैठक में एसीईओ धनदान देथा सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

जिला परिषद साधारण सभा की बैठक 13 को आयोजित होगी

प्रतापगढ़ 12 जून। जिला प्रमुख की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट सभागार में 13 जूनगुरुवार को प्रातः 11 बजे जिला परिषद प्रतापगढ़ की साधारण सभा की बैठक आयोजित होगी।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी परसा राम ने बताया कि बैठक एजेण्डा के अनुसार आयोजित होगी जिसमें संबंधित अधिकारी/कर्मचारी आवश्यक रूप से भाग लेंगे।

रात्रि चौपाल सुहागपुरा में 13 को आयोजित होगी

प्रतापगढ़ 12 जून। जिला कलक्टर डॉ अंजली राजोरिया की अध्यक्षता में पंचायत समिति सुहागपुरा की ग्राम पंचायत सुहागपुरा के उच्च माध्यमिक विद्यालय सुहागपुरा में 13 जूनगुरुवार को सांय 7 बजे से रात्रि चौपाल का आयोजन किया जाएगा।

जिला कलक्टर डॉ अंजली राजोरिया ने आदेश जारी कर बताया कि रात्रि चौपाल में संबंधित उपखंड अधिकारीसमस्त उपखंड स्तरीय अधिकारीविकास अधिकारीविभागीय जिला स्तरीय अधिकारी सुहागपुरा ब्लॉक एवं ग्राम पंचायत स्तर के संबंधित अधिकारी/कर्मचारी भाग लेंगे।

रात्रि चौपाल बसेडा में 13 को आयोजित होगी

प्रतापगढ़ 12 जून। अतिरिक्त संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में उपखण्ड छोटीसादड़ी की ग्राम पंचायत बसेड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बसेड़ा में 13 जूनगुरुवार को सांय 7 बजे से रात्रि चौपाल का आयोजन किया जाएगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर विनय पाठक ने आदेश जारी कर बताया कि रात्रि चौपाल में संबंधित उपखंड अधिकारीसमस्त उपखंड स्तरीय अधिकारीविकास अधिकारीविभागीय जिला स्तरीय अधिकारी छोटीसादड़ी ब्लॉक एवं ग्राम पंचायत स्तर के संबंधित अधिकारी/कर्मचारी भाग लेंगे।

source: https://dipr.rajasthan.gov.in/

Related Articles

Back to top button
दिल्ली में सबसे अच्छे मानसून दृश्यों वाले 7 कैफ़े करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024] मेथी के बीज के 7 फायदे गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए अपनाएं ये 5 ड्रिंक्स S नाम वाले लोगों का स्वभाव Holi 2024 Date Upcoming Indian movies 2024
दिल्ली में सबसे अच्छे मानसून दृश्यों वाले 7 कैफ़े करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024]
दिल्ली में सबसे अच्छे मानसून दृश्यों वाले 7 कैफ़े करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024] मेथी के बीज के 7 फायदे गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए अपनाएं ये 5 ड्रिंक्स S नाम वाले लोगों का स्वभाव Holi 2024 Date Upcoming Indian movies 2024