दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने आठवां समन जारी किया|

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्पाद शुल्क नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आठवां समन प्राप्त किया है। पिछले सात सम्मनों में आप प्रमुख नहीं थे।

पीटीआई ने बताया कि एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल को 4 मार्च को उसके सामने पेश होने को कहा है।

सोमवार को केजरीवाल सातवें समन में नहीं आए और कहा कि वह प्रवर्तन निदेशालय में तभी पेश होंगे जब अदालत उन्हें ऐसा करने का आदेश देगी।

पिछले कुछ महीनों में केजरीवाल को लगातार समन नहीं मिलने पर प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की अदालत का रुख किया है।

सातवें समन में आम आदमी पार्टी ने कहा कि भाजपा की केंद्रीय सरकार कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन से बाहर निकलने के लिए उस पर दबाव डालना चाहती है।

“अदालत में मामला है और अगली सुनवाई 16 मार्च को होगी।” ईडी को इन समनों को हर दिन भेजने के बजाय अदालत से आदेश का इंतजार करना चाहिए।हम भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) से बाहर नहीं जाना चाहते हैं और केंद्र सरकार को इस तरह का दबाव नहीं बनाना चाहिए।:”

पिछले साल केजरीवाल ने 2 नवंबर और 22 दिसंबर को, 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी और 19 फरवरी को एजेंसी को फटकार लगाई, सम्मन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताते हुए।

पिछले हफ्ते, अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राउज़ एवेन्यू अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय के मामले में व्यक्तिगत रूप से 16 मार्च तक पेश होने से छूट दी गई थी। दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के कारण वह व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं हो सकेंगे, उन्होंने कहा। वर्चुअल कोर्ट में वह पेश हुआ।

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और गोवा के चुनावों में अपना गठबंधन तोड़ना चाहती है।

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ईडी को न्यायालय के निर्णय का इंतजार करना चाहिए।

आप नेता आतिशी ने कहा, “मुख्यमंत्री ने अदालत का रुख नहीं किया, ईडी ने किया।” वे अदालत का आदेश क्यों नहीं इंतजार कर रहे हैं? यह सिर्फ हमें परेशान करना चाहते हैं, इसलिए यह वैधता या अवैधता के बारे में नहीं है। यदि ED वैधानिकता की चिंता करता है, तो वह कानून की सही प्रक्रिया का इंतजार करेगा।

Exit mobile version