दिल्ली जयपुर एक्सप्रेस को ट्रांस हरियाणा एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा, जिससे पंजाब से मुंबई जाना आसान होगा. पूरा रास्ता देखें।

दिल्ली जयपुर एक्सप्रेस को ट्रांस हरियाणा एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा

श्रीगुरुग्राम: ट्रांस हरियाणा एक्सप्रेसवे को दिल्ली जयपुर एक्सप्रेस से जोड़ा जाएगा। इस महीने निर्माण शुरू हो जाएगा। इसे अगले 24 महीने के अंदर बनाना नैशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) का लक्ष्य है। इस पर लगभग 1400 करोड़ रुपये खर्च होंगे। एक कंपनी को टेंडर मिल गया है। ये राजमार्ग राजस्थान के अलवर से मुंबई राजमार्ग से शुरू होगा। 86 किमी लंबी राजमार्ग को छह लेन बनाया जाएगा। यह राजस्थान के कोटपूतली जिले में स्थित गांव पनियाला से दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर जोड़ा जाएगा। अभी दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे (एनएच 152डी) गांव पनियाला के निकट ट्रांस हरियाणा एक्सप्रेसवे से जुड़ा हुआ है।

दिल्ली जयपुर एक्सप्रेस को ट्रांस हरियाणा एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा

वर्तमान में अंबाला से मुंबई जाने के लिए चालकों को दिल्ली में प्रवेश करना पड़ता है, इससे फायदा होगा। दिल्ली में अधिक ट्रैफिक के कारण लगभग डेढ़ से दो घंटे का अतिरिक्त समय लगता है। इसके बनने के बाद पंजाब, पंचकूला, चंडीगढ़ या अंबाला के ट्रैफिक को मुंबई जाने के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह प्रस्तावित अलवर-कोटपूतली-अंबाला एक्सप्रेसवे से होकर दिल्ली जयपुर एक्सप्रेस से अलवर के निकट कनेक्ट होगा। NHAI अधिकारियों ने बताया कि इस कनेक्टिविटी से वाहन चालकों को अंबाला से मुंबई आने-जाने में 3 से 4 घंटे की बचत होगी।

Exit mobile version