नशे की तस्करी के लिए पंजाब से पाकिस्तान भेजे जा रहे ड्रोन: भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को कहा कि सीमा पार से दवाओं और हथियारों की तस्करी को रोकने के लिए ड्रोन का पंजीकरण अनिवार्य किया जाना चाहिए, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जब ड्रोन सीमावर्ती जिलों से पाकिस्तान गए। राज्य और खेप के साथ लौट आए।

उन्होंने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा कि वाहनों के पंजीकरण की तरह, मादक पदार्थों की तस्करी के खतरे से निपटने के लिए ड्रोन पंजीकरण भी अनिवार्य किया जाना चाहिए।

मान ने कहा कि वह पहले ही केंद्र सरकार से यह सुनिश्चित करने का आग्रह कर चुके हैं कि ड्रोन का पंजीकरण अनिवार्य किया जाए।

“ऐसे कई ड्रोन हैं जो यहां से जाते हैं और खेप लेकर लौटते हैं। यहां संचालित होने वाले ड्रोन का रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। मेरी सरकार ने इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय को लिखा है, ”उन्होंने कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दो-तीन घटनाओं में, पंजाब से सीमा पार ड्रोन भेजे गए और बाद में उन्हें सीमा सुरक्षा बल और पुलिस ने पकड़ लिया।

उन्होंने कहा, अगर ये ड्रोन पंजीकृत होते तो उनके मालिकों की पहचान की जा सकती थी।

मनप्रीत सिंह बादल, जिन्होंने हाल ही में उनकी आलोचना की थी, पर मान ने भाजपा नेता को याद दिलाया कि अभिनय उनका पेशा था जिसने उन्हें जनता के बीच लोकप्रिय बनाया था।

उन्होंने कहा कि जब वह अपने करियर के चरम पर राज्य की सेवा करने के लिए उनकी (बादल की) पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब में शामिल हुए थे तो बादल ने उन्हें एक “महान व्यक्ति” बताया था।

“क्या कलाकार होना ग़लत है? जब मैं राजनीति में शामिल हुआ, तो आपने (बादल) मेरी सराहना की, ”मान ने कहा।

Exit mobile version