नूंह में VHP प्रमुख और कई अन्य को जलाभिषेक की मिली इजाजत, कई हिंदू नेता नजरबंद

Nuh Shobha Yatra : हरियाणा के नूंह में हिंदू संगठनों द्वारा आज शोभायात्रा निकालने के ऐलान के बाद सुरक्षा व्यवस्था काफ़ी चाक-चौबंद है. प्रशासन ने शोभायात्रा निकालने की इजाज़त नहीं दी है.

नूंह :हरियाणा के नूंह में आज जलाभिषेक यात्रा को लेकर स्थिति तनावपूर्ण है. हिंदू संगठनों द्वारा शोभायात्रा निकालने के ऐलान के बाद सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद हैं. प्रशासन ने शोभायात्रा निकालने की इजाज़त नहीं दी है. ऐसे में नूंह और गुरुग्राम में कुछ हिंदू नेताओं को नजरबंद किया गया है. गुरुग्राम में कुलभूषण भारद्वाज के घर पर पुलिस तैनात है. वहीं, नूंह में भी कई हिंदू नेताओं को घर में ही रहने के निर्देश दिये गए हैं. इस बीच सूत्रों के हवाले से यह भी जानकारी मिली है कि नूंह में प्रशासन ने 14 लोगों को नलहड़ मंदिर जाने की अनुमति दी है. गुरुग्राम में नजरबंद कुलभूषण भारद्वाज ने कहा ये औरंगज़ेब का शासन है. बता दें कि नूंह हिंसा के बाद दो महापंचायत में कुलभूषण भारद्वाज पर हेट स्पीच की दो एफआईआर दर्ज हैं.

नूंह में स्थिति नियंत्रण में- पुलिस

हरियाणा पुलिस की एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) ममता सिंह ने NDTV को बताया कि अभी तक सब कुछ शांतिपूर्ण है. अलोक कुमार जलाभिषेक करना चाहते थे. हमने उन्हें कहा कि यात्रा नहीं करने देंगे. हमने अलोक कुमार के साथ कुछ चुनिंदा लोगों को अनुमति दी है. हम आलोक कुमार और कुछ लोगों को अपनी गाड़ियों में ले जा रहे हैं और जलाभिषेक के बाद उन्हें बार्डर पार करा देंगे. हम स्थानीय लोगों को नहीं रोक रहे हैं, पर बाहर से किसी को नहीं आने देंगे. कुछ लोगों को जो भीड़ इकट्ठा कर नूंह ला रहे थे, उन्हें हाउस अरेस्ट किया गया है. अभी तक हमें दोनों पक्षों से पूरा समर्थन मिला है.

नूंह में प्रशासन से 14 लोगों को नलहड़ मंदिर जाने की अनुमति मिली… 
1 सुरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू उजीना
2 अरुण जैलदार 52 पाल चौधरी
3  मुनेश फौजी उजीना
4  चंदन सिंह उजीना
5  सुरेंद्र सिंह आर्य पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा एवम गौसेवा सेवा आयोग हरियाणा
6  योगेश शर्मा हिलालपुर
7  रमेश मानूबास
8  श्याम सुंदर पिनगवां आरएसएस
9 जसवंत गोयल पिनगवां भाजपा
10  सुनील तावडू
11 अरुण सिंह उजीना सोहना विधायक संजय सिंह के छोटे भाई
12 जगदेव दूबालू
13 दलबीर पूर्व सरपंच छपेडा
14  पंडित ओमबीर कलियाका

Exit mobile version