पंजाब गन्ने की कीमत: गन्ने के बढ़े रेट को लेकर AAP सरकार पर निशाना साधते हुए प्रताप बाजवा ने कहा, “एक बार फिर..।”

पंजाब गन्ने की कीमत

पंजाब गन्ने की कीमत: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गन्ने की कीमत 11 रुपये बढ़ा दी है। किसान संगठन और विपक्ष आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार पर हमला कर रहे हैं। पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने भी एक्स पर पोस्ट करके सीएम मान पर निशाना साधा है। उन्हें खेद है कि पंजाब के सीएम भगवंत मान ने एसएपी में सिर्फ 11 रुपये की बढ़ोतरी करके इसे 391 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया।

हालाँकि, पंजाब कांग्रेस और गन्ना उत्पादक ने एसएपी में कम से कम 20 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की मांग की थी ताकि यह 400 रुपये प्रति क्विंटल हो सके। 2021 में पंजाब की कांग्रेस सरकार ने एसएपी को 50 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाया। इसे किसान कभी नहीं भूलेंगे। क्या पंजाब सरकार में आम आदमी पार्टी की सरकार ने कृषकों को बदनाम किया है? एक बार फिर, आपकी सरकार किसानों के खिलाफ है। इसने किसानों से किए गए वादे कभी नहीं पूरे किए।

किसान संगठनों ने भी चेतावनी दी थी

साथ ही, पंजाब के किसान संगठन ने गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी से खुश नहीं हुए। संयुक्त किसान मोर्चा ने चेतावनी दी है कि गन्ने की कीमत 400 रुपये प्रति क्विंटल तक बढ़ाई जाएगी। वरना किसानों की 32 जत्थूबंदियां एक बैठक में मिलकर आगे की योजना बनाएंगे। किसान संगठनों ने सरकार पर धोखा दिया। उन्हें बताया गया कि सीएम मान के साथ बैठक में उनकी तरफ से कहा गया था कि पंजाब में सबसे अधिक गन्ने की दरें होंगी, लेकिन अब किसानों को कम दरें देकर अच्छा नहीं किया गया।

https://citizensdaily.in/

https://www.facebook.com/profile.php?id=61553411553769&sk=about

Exit mobile version