फरीदाबाद में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की सेवा करते हुए 1 व्यक्ति को दिल का दौरा हुआ, वह अस्पताल पहुंचने से पहले मर गया

फरीदाबाद में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की सेवा करते हुए 1 व्यक्ति को दिल का दौरा हुआ

रविवार शाम को हरियाणा के फरीदाबाद जिले में गुरुघर के सेवादार भारत भूषण खरबंदा की दस गुरुओं ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की सेवा करते हुए प्राण दे दिए। सभी लोग इससे हैरत में पड़ गए। वास्तव में, पांच नंबर एम ब्लाक स्थित गुरुद्वारा श्रीचंद साहिब से सोमवार को प्रथम पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव के दौरान रविवार शाम को नगर कीर्तन निकाला गया। भारत भूषण खरबंदा ने हमेशा की तरह नगर कीर्तन में पालकी साहिब की सेवा की।

फरीदाबाद में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की सेवा करते हुए 1 व्यक्ति को दिल का दौरा हुआ

भारत भूषण ने पालकी साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश करने के बाद रूमाला चढ़ाया। भारत भूषण ने वहीं बैठकर शबद गुरुबाणी का पाठ करते हुए दिल का दौरा लिया। अस्पताल भी ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि उनके बैठे-बैठे प्राण पालकी साहिब में ही निकल गए थे। भारत भूषण गिरते ही अन्य कर्मचारियों ने उन्हें बचाया। पंजाबी लोग इस तरह की मौत को चोला छोड़ना कहते हैं। 65 वर्षीय अजय खरबंदा, भारत भूषण श्री श्रद्धा रामलीला कमिटी के कला निर्देशक और रंगमंच कलाकार, को दादा कहते हैं।

फरीदाबाद में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की सेवा करते हुए 1 व्यक्ति को दिल का दौरा हुआ

आजकल हार्ट अटैक के खतरनाक-खतरनाक केस कम उम्र के लोगों में हो रहे हैं। जिसमें एक व्यक्ति चलते-फिरते अचानक गिरकर मर जाता है दिल का दौरा पड़ने की अधिकांश घटनाएं पुरुषों में होती हैं। लेकिन जिस उम्र में इसका खतरा बढ़ा है, वह बहुत परेशान और आश्चर्यजनक होगा। हार्ट अटैक बहुत कम उम्र में होते हैं। कई लोग भी मर रहे हैं। गुजरात में पिछले दिनों गरबा खेलते हुए दस लोगों को दिल का दौरा पड़ गया था।

Exit mobile version