बजरंग पूनिया को पंचायत का खुला चैलेंज विशाल की कुश्ती जीतने पर 27 लाख रुपये, कार और भैंस देंगे

बजरंग पूनिया को पंचायत का खुला

हिसार के सिसाए गांव में एक पंचायत में पहलवान बजरंग पूनिया को एक खुला चैलेंज दिया गया है। पंजाब को इस बात से गुस्सा आया है कि उनका चुनाव बिना ट्रायल के हुआ है। उनका कहना है कि विशाल से कुश्ती लड़ें क्योंकि बजरंग में दम है।

बजरंग पूनिया High Lights: बजरंग पूनिया को बिना ट्रायल के एशियन गेम्स में भेजने का विरोध; बजरंग कुश्ती जीता तो पंचायत देगी 27 लाख रुपये; और बिना ट्रायल के एशियन गेम्स में कार और भैस भेजने के विरोध में धरना देने की अनुमति मांगी।

संदीप सैनी/हिसार: एशियन गेम्स बिना बजरंग पूनिया के ट्रायल चुनाव मामले को हल करने में सफल नहीं हो रहे हैं। इस मामले में हरियाणा का सबसे बड़ा गांव सिसाए में पंचायत हुई। पंचायत ने विशाल के साथ कुश्ती करने का खुला चैलेंज दिया है। पंचायत ने निर्णय लिया कि गांव बजरंग पूनिया को 27 लाख रुपये नगद, एक कार, एक भैस और पगड़ी पहनाकर सम्मानित करेगा अगर वे कुश्ती में विशाल कालीरामण को हरा देंगे। पंचायत ने इसके लिए दस दिन का समय दिया है। पंचायत ने निर्णय लिया कि बिना ट्रायल के बजरंग पूनिया को एशियन गेम्स में भेजने के खिलाफ दिल्ली में धरना देंगे। इसके लिए भी अनुमति मांगी गई है। वे धरना देने का काम करेंगे जैसे ही उन्हें अनुमति मिलेगी।

बजरंग पूनिया को पंचायत का खुला चैलेंज विशाल की कुश्ती जीतने पर 27 लाख रुपये, कार और भैंस देंगेजींद की जाट धर्मशाला में शनिवार को खापों की महापंचायत का आयोजन किया गया, जिसका नारा था, “खिलाड़ियों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे।” पंचायत में बात सिरे चढ़ नहीं सकी। ग्रामीणों का कहना है कि जब खापों के प्रतिनिधियों ने बजरंग पूनिया से इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि वह खापों के फैसले को मानेंगे। जींद पंचायत में कोई समझौता नहीं होने पर पूरा गांव विशाल कालीरामण के पक्ष में आ गया है। ग्रामीणों का कहना है कि विशाल ने पूरा जीवन कुश्ती में बिताया। हर खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलना चाहता है। विशाल को ट्रायल में चयन करने के बावजूद भी अन्याय किया जा रहा है। वो खिलाड़ियों को दुर्व्यवहार नहीं होने देंगे।

अगर बजरंग पूनिया जीता

तो गांव 27 लाख रुपये देगा. रामकुमार ने पांच लाख रुपये और आस्ट्रेलिया में रहने वाले बामला गांव के सुनील ने 11 लाख रुपये देने का वादा किया है। विशाल के चाचा ने गाड़ी और ताऊ ने भैस देने की घोषणा की है।

Exit mobile version