भारत ने श्रीलंका को हराया लेकिन श्रीलंका से जीतने के बावजूद टीम इंडिया की हुई बेइज्जती, कप्तान रोहित शर्मा के नाम दो शर्मनाक रिकॉर्ड!

भारत ने श्रीलंका को हराया

एशिया कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उसने जीत के बावजूद दो शर्मनाक रिकॉर्ड हासिल किए। आप दोनों रिकॉर्ड जानते हैं..।
भारत ने श्रीलंका को हराया भारत ने श्रीलंका को हरायारोहित शर्मा ने IND vs SL News में भारतीय टीम के नाम दो शर्मनाक रिकॉर्ड बनाए।
कोलंबो में: भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के सुपर-2 में श्रीलंका को 172 रनों पर हराकर मैच जीता, लेकिन उसके नाम दो शर्मनाक रिकॉर्ड भी थे। पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 49.1 ओवरों में सभी विकेट खोकर 213 रन बनाए, जबकि श्रीलंका की टीम सिर्फ 172 रन बना पाई। उसने पहले पाकिस्तान और फिर श्रीलंका को हराकर खिताबी दौड़ में प्रवेश किया।

जिस मैदान पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 213 रन बनाए, उसी मैदान पर इस तरह का प्रदर्शन थोड़ा हैरान करने वाला था। यह भी हैरान करने वाली बात थी कि टीम इंडिया के सभी 10 विकेट स्पिनरों ने भाग लिया था। भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहली बार पूरी टीम स्पिन गेंदबाजी से पीड़ित हुई। युवा दीनुथ वेलालागे ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में कोहराम मचा दिया।

शुरुआती चार विकेट लेकर वेलालागे ने भारतीय बल्लेबाजी की जड़ें हिला दीं।
भारत 49.1 ओवर में श्रीलंका से 213 रन पर आउट हो गया। वेलालागे, बाएं हाथ के स्पिनर, ने शुरुआत में अपनी बलखाती गेंदों पर चार झटके दिए। उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को एक के बाद एक आउट करते हुए शुभमन गिल (19), विराट कोहली (3), रोहित शर्मा (53) और केएल राहुल (39) को आउट किया। वेलालागे ने 10 ओवर में 40 रन देकर पांच विकेट लिए, एक मेडन भी।

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 47वें शतक के साथ सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा भारत ने श्रीलंका को हराया

भारतीय टीम ने इन दो शर्मनाक रिकॉर्डों के अलावा पार्ट-टाइम स्पिनर चैरिथ असलंका ने चार विकेट भी लिए हैं। महेश तीक्ष्णा ने एक विकेट जीता। विकेट स्पिनर्स के खाते में सभी गए। यह भी पहली बार है कि भारतीय क्रिकेट टीम एक वनडे मुकाबले में स्पिनरों से हार गई है। श्रीलंका ने इस दौरान एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड भी बनाया। श्रीलंका ने विपक्षी टीम को लगातार 14 वनडे मैचों में आउट करने वाली पहली टीम बन गया है।

भारत ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मैच में 350 से अधिक का स्कोर बनाया था, जो सिर्फ रोहित शर्मा ने बनाया था। भारतीय सूरमा ने श्रीलंकाई स्पिनरों के सामने धीमी गति के गेंदबाजों को मदद करने वाले ट्रैक पर घुटने टेक दिए। रोहित शर्मा ने 48 गेंदों में क्रमशः 7 चौकों और 2 छक्कों सहित 53 रन बनाकर अर्धशतक का आंकड़ा पार किया।

टीम इंडिया ने एक अच्छी शुरुआत की, लेकिन स्पिनरों के झटकों से दहल गई. ईशान किशन और केएल राहुल ने 30 रन बनाए, जबकि विराट कोहली दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। श्रीलंका ने पांच स्पिनरों का इस्तेमाल किया, जो बल्लेबाजों को पूरे समय बैकफुट पर रखा। भारत ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। 12वें ओवर में वेलालागे गेंदबाजी करने आया, जिससे खेल की दिशा बदल गई। 16वें ओवर में भारत का स्कोर 0 विकेट पर 80 रन से 3 विकेट पर 91 रन हुआ।

Related Articles

Back to top button
दिल्ली में सबसे अच्छे मानसून दृश्यों वाले 7 कैफ़े करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024] मेथी के बीज के 7 फायदे गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए अपनाएं ये 5 ड्रिंक्स S नाम वाले लोगों का स्वभाव Holi 2024 Date Upcoming Indian movies 2024
दिल्ली में सबसे अच्छे मानसून दृश्यों वाले 7 कैफ़े करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024]
दिल्ली में सबसे अच्छे मानसून दृश्यों वाले 7 कैफ़े करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024] मेथी के बीज के 7 फायदे गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए अपनाएं ये 5 ड्रिंक्स S नाम वाले लोगों का स्वभाव Holi 2024 Date Upcoming Indian movies 2024