मीरा रोड पर सनातन यात्रा पर हमला किया, फाड़े गए धर्म ध्वज और जमकर तोड़फोड़ की मुंबई में तनाव के बाद भारी पुलिस बल

राम मंदिर की अयोध्या की प्रतिष्ठा देश-विदेश में चर्चा का विषय है। सनातन धर्म यात्राएं जगह-जगह निकाली गईं। मुंबई के भयंदर में सनातन धर्म यात्रा के दौरान भी हिंसा हुई। कारों में हनुमान और राम के झंडे रखकर लोग निकल रहे थे और जय श्री राम के नारे लगा रहे थे। यह दावा किया जाता है कि यात्रा के दौरान कुछ हिंसक लोग लाठी-डंडे लेकर आ गए और कारों पर हमला कर दिया। आरोप है कि धार्मिक ध्वजों को तोड़ दिया गया है। गाड़ी तोड़ दी। इससे दो साम्प्रदायिक गुटों में संघर्ष हुआ। पुलिस ने तनाव बढ़ते देखकर स्थिति शांत कर दी। क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात है।

मीरा रोड पर हुई घटना को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर हमलावरों को निशाना बनाया है। उपद्रवी गिरफ्तार की मांग कर रहे हैं। यात्रा में शामिल महिलाओं को भी उग्र भीड़ ने नहीं छोड़ा, जैसा कि कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। उनके सिर फोड़ दिए, उनके साथ मारपीट की और अपशब्द कहे।

सनातन यात्रा करने वाले लोगों का कहना है कि वे शांतिपूर्वक धर्मध्वजा लेकर चले गए। मीरा-भाईंदर यात्रा के दौरान अचानक कुछ विशेष समुदाय के लोग यात्रा में चल रहे कारों के सामने खड़े हो गए। उनका हमला कारों पर हुआ।

मुसलमान बहुल क्षेत्र में हुई घटना

पुलिस ने कहा कि मीरा रोड पर फ्लैग मार्च निकाला गया है। लोगों से शांति बनाए रखने का आह्वान किया गया है। वहीं, पुलिस ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। पुलिस ने बताया कि घटना मुस्लिम बहुल इलाके में हुई थी। इलाके से सटे हुए क्षेत्रों में बहुत से गुजराती, मारवाड़ी और जैन लोग रहते हैं। सनातन यात्रा निकालने वाले सिर्फ इन समाजों के सदस्य थे।

Exit mobile version