रिलायंस के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से नीता अंबानी का इस्तीफा, ईशा, आकाश और अनंत के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी

28 अगस्त, 2023 को, नीता अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे के बाद, उनके बच्चों, ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को RIL के बोर्ड में गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया।

नीता अंबानी ने इस्तीफे के पीछे का कारण बताया कि वह रिलायंस फाउंडेशन के काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं। रिलायंस फाउंडेशन एक गैर-लाभकारी संगठन है जो शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक विकास के क्षेत्रों में काम करता है।

ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी रिलायंस समूह की विभिन्न कंपनियों में पहले से ही महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभा रहे हैं। ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल वेंचर लिमिटेड की अध्यक्ष हैं, आकाश अंबानी रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के अध्यक्ष हैं, और अनंत अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशक हैं।

रिलायंस समूह के लिए यह एक महत्वपूर्ण बदलाव है, लेकिन यह संभव है कि नीता अंबानी की देखरेख में, उनके बच्चे समूह को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाएंगे।

यहां कुछ संभावित प्रभाव दिए गए हैं जो इस बदलाव का रिलायंस समूह पर पड़ सकता है:

हालांकि, यह भी संभव है कि इस बदलाव से रिलायंस समूह में कुछ अनिश्चितता पैदा हो जाए। ईशा, आकाश और अनंत अंबानी अभी भी युवा हैं, और उनके पास अपने पिता के समान अनुभव नहीं है। उन्हें रिलायंस समूह को सफलतापूर्वक चलाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

अंततः, यह समय ही बताएगा कि इस बदलाव का रिलायंस समूह पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

Exit mobile version