शिवराज कैबिनेट का विस्तार आज नहीं, नामों पर सहमति न बन पाना है वजह

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट का विस्तार आज, 24 अगस्त, 2023 को नहीं होगा। इसका कारण यह है कि मंत्रियों के नामों पर सहमति नहीं बन पा रही है।

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में मंत्रियों के नामों पर चर्चा की जा रही है। हालांकि, अभी तक कोई भी नाम अंतिम रूप से तय नहीं हो पाया है।

इस वजह से, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट विस्तार को स्थगित कर दिया है। उन्होंने कहा है कि मंत्रियों के नामों पर सहमति के बाद ही कैबिनेट विस्तार किया जाएगा।

बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा ने जीत हासिल की थी। इसके बाद, शिवराज सिंह चौहान ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। तब से, उन्होंने कैबिनेट विस्तार नहीं किया है।

यह माना जा रहा है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता मंत्रियों के नामों पर चर्चा कर रहे हैं ताकि कैबिनेट में सभी क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व हो सके। साथ ही, यह भी सुनिश्चित किया जा सके कि मंत्रिमंडल में युवाओं को भी शामिल किया जाए।

उम्मीद है कि जल्द ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट विस्तार की तारीख की घोषणा करेंगे।

कैबिनेट विस्तार को स्थगित करने का यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए एक मुश्किल फैसला रहा होगा। उन्होंने कैबिनेट विस्तार की घोषणा पहले ही कर दी थी और लोगों को उम्मीद थी कि कैबिनेट विस्तार आज होगा। हालांकि, मंत्रियों के नामों पर सहमति न बन पाने की वजह से उन्हें यह फैसला लेना पड़ा।

यह भी देखा जाएगा कि कैबिनेट विस्तार में कौन से नए चेहरे शामिल किए जाते हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता मंत्रियों के नामों पर चर्चा कर रहे हैं और उम्मीद है कि जल्द ही कैबिनेट विस्तार की तारीख की घोषणा होगी।

Exit mobile version