स्टुअर्ट ब्रॉड के संन्यास के बाद इंग्लैंड के लिए खेलना जारी रखने के लिए जेम्स एंडरसन “और अधिक दृढ़” हैं

इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की सेवानिवृत्ति की घोषणा ने जेम्स एंडरसन के इंग्लैंड टीम के साथ अपना अंतरराष्ट्रीय करियर जारी रखने के फैसले को और भी मजबूत कर दिया है। ब्रॉड और एंडरसन टेस्ट मैचों में इंग्लैंड टीम के शीर्ष दो तेज गेंदबाज हैं। एंडरसन ने 183 टेस्ट मैचों में 26.42 की औसत से 690 विकेट लिए हैं। अपने साथी के बाद, ब्रॉड ने 167 टेस्ट मैचों में 27.68 की औसत के साथ 604 विकेट हासिल किए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड ने सोमवार को द ओवल में पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट में मेहमान टीम को 49 रन से हराकर अंतिम दो विकेट लेकर अपने करियर का परीकथा जैसा अंत किया।

 

पांचवें टेस्ट मैच के बाद एंडरसन ने कहा, “बिल्कुल नहीं, नहीं। मैं और भी दृढ़ हूं, मैं आगे बढ़ना चाहता हूं। मेरे मानकों के हिसाब से मेरी श्रृंखला वास्तव में निराशाजनक रही है। मुझे वे विकेट नहीं मिले जिनकी मैंने खुद से उम्मीद की थी।” स्काई स्पोर्ट्स द्वारा उद्धृत।

 

“मुझे नहीं लगता कि मैंने विशेष रूप से खराब गेंदबाजी की है, मैंने ऐसा बिल्कुल नहीं किया है…ऐसा महसूस हुआ कि मैंने टीम के लिए वह प्रभाव डाला जो मुझे पसंद होता और जो मैं खुद से उम्मीद करता हूं।

“मेरा शरीर ठीक है, मेरा कौशल ठीक है। मुझे लगता है कि मैं काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। इस श्रृंखला के बाद हमें जो ब्रेक मिला है, मैं दूर जाना चाहता हूं और मेरे दिमाग में मुझे लगता है कि मैं काम करना जारी रखना चाहता हूं और बनाना चाहता हूं।” निश्चित रूप से मैं वहां वापस आ गया हूं जहां मैं जानता हूं कि मैं हो सकता हूं। उस भूख और जाने और ऐसा करने की इच्छा होने से यह महसूस होता है कि मैं आगे बढ़ते रहना चाहता हूं।”

इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने एशेज कलश बरकरार रखा है, लेकिन उन्होंने इसे पूरी तरह से नहीं जीता है, कुछ ऐसा जो उन्होंने 2001 के बाद से इंग्लैंड में नहीं किया है।

 

दूसरा सत्र बारिश के कारण धुल जाने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने दिन के अंतिम सत्र की शुरुआत 238/3 पर की और स्टीव स्मिथ (40) और ट्रैविस हेड (31) क्रीज पर नाबाद थे, उसे जीत के लिए 146 रनों की जरूरत थी।

इंग्लैंड ने मैच में वापसी की, क्रिस वोक्स को स्मिथ का बेशकीमती विकेट मिला, जिन्होंने गेंद को सीधे जैक क्रॉली के हाथों में 54 रन पर आउट कर दिया। बाद में, मोईन ने खतरनाक मिशेल मार्श को केवल छह रन पर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर आउट कर दिया। . इसके बाद वोक्स ने अगले ओवर में मिशेल स्टार्क को दो गेंदों पर शून्य पर आउट कर दिया।

 

माहौल इंग्लैंड के पक्ष में हो गया, जिसने 109 रन शेष रहते हुए ऑस्ट्रेलिया को 275/7 पर रोक दिया था।

मोईन की गोल्डन आर्म ने इंग्लैंड के लिए कमाल करना जारी रखा, क्योंकि कप्तान पैट कमिंस को नौ रन पर लेग स्लिप में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कैच कर लिया। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 294/8 था और उसे 90 रन चाहिए थे जबकि उसके दो विकेट बाकी थे।

ब्रॉड ने कैरी को 28 रन पर आउट करके अपना अंतिम विकेट लेकर अपने करियर का परीकथा जैसा अंत किया, उन्हें बेयरस्टो ने कैच आउट किया। ऑस्ट्रेलिया 334 रन पर ऑलआउट हो गई और 49 रन से हार गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
दिल्ली में सबसे अच्छे मानसून दृश्यों वाले 7 कैफ़े करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024] मेथी के बीज के 7 फायदे गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए अपनाएं ये 5 ड्रिंक्स S नाम वाले लोगों का स्वभाव Holi 2024 Date Upcoming Indian movies 2024
दिल्ली में सबसे अच्छे मानसून दृश्यों वाले 7 कैफ़े करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024]
दिल्ली में सबसे अच्छे मानसून दृश्यों वाले 7 कैफ़े करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024] मेथी के बीज के 7 फायदे गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए अपनाएं ये 5 ड्रिंक्स S नाम वाले लोगों का स्वभाव Holi 2024 Date Upcoming Indian movies 2024