हरियाणा में गन्ना किसानों की उत्साह: खट्टर सरकार ने दिवाली पर बढ़ाया गन्ना की कीमतें

हरियाणा में गन्ना किसानों की उत्साह

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसानों को दिवाली की सौगात दी है। गन्ने का मूल्य बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष अगेती गन्ने का मूल्य 14 रुपये बढ़ाकर 372 रुपये प्रति क्विंटल से 386 रुपये प्रति क्विंटल होगा। अगले साल गन्ने के रेट में भी बढ़ोतरी की घोषणा की गई है।

हरियाणा में गन्ना किसानों की उत्साह

मुख्यमंत्री मनोहर ला खट्टर ने हिंदी में “एक्स” पर पोस्ट किया कि आज हरियाणा में गन्ने की प्रति क्विंटल दर 372 रुपये से बढ़ाकर 386 रुपये करने की घोषणा करता हूँ. मेरे गन्ना उत्पादक किसान भाइयों। हमारे किसानों को खुशी होगी कि देश में गन्ने की सबसे ऊंची दर होगी। पंजाब, पड़ोसी राज्य, 380 रुपये प्रति क्विंटल गन्ने खरीदता है।

हरियाणा में गन्ना किसानों की उत्साह

अगले साल भी मूल्य बढ़ेगा
सीएम खट्टर ने अगले साल दर को 400 रुपये प्रति क्विंटल करने की घोषणा भी की। चालू पेराई सत्र से 386 रुपये प्रति क्विंटल की नई कीमत लागू होगी। जनवरी में सीएम खट्टर ने 10 रुपये प्रति क्विंटल गन्ने की कीमत में बढ़ोतरी की घोषणा की, जिससे फसल की कीमत 372 रुपये प्रति क्विंटल हो गई।

हरियाणा में गन्ना किसानों की उत्साह

कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने हाल ही में कहा कि अगले वर्ष राज्य में कांग्रेस की सरकार आती है तो गन्ने की कीमतें कम से कम 450 रुपये प्रति क्विंटल तक बढ़ जाएंगी।

Exit mobile version