1807 ख‍िलाड़ि‍यों को म‍िलेंगे 5.94 करोड़ के कैश र‍िवॉर्ड, पंजाब सरकार स्‍पोर्ट्स पर्सन के ल‍िए खोलेगी खजाना

जाब सरकार ने घोषणा की है कि वह 29 अगस्त, 2023 को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर 1807 खिलाड़ियों को 5.94 करोड़ रुपये के कैश पुरस्कार प्रदान करेगी। इन खिलाड़ियों ने राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर पंजाब का नाम रोशन किया है।

इन खिलाड़ियों में 997 राज्य स्तर के, 475 राष्ट्रीय स्तर के और 335 अंतरराष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता शामिल हैं। राज्य स्तर के खिलाड़ियों को 10,000 रुपये, राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को 50,000 रुपये और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को 1 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि यह सरकार की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने की प्रतिबद्धता का एक प्रतीक है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खिलाड़ियों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इन पुरस्कारों के अलावा, पंजाब सरकार ने एक नई खेल नीति भी शुरू की है। इस नीति का उद्देश्य खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण और सुविधाएं प्रदान करना है। नीति के तहत, राज्य सरकार खिलाड़ियों के लिए नए खेल परिसरों और सुविधाओं का निर्माण करेगी। इसके अलावा, खिलाड़ियों को वित्तीय सहायता और प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाएगा।

Exit mobile version