2024 Akshaya Tritiya: यदि आप इन चीजों को अक्षय तृतीया पर खरीदते हैं, तो आपके घर में धन और माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी ।

 2024 Akshaya Tritiya: आज हम इस लेख में आपको अक्षय तृतीया के दिन राशि के अनुसार किन चीजों की खरीदारी करनी चाहिए बताएंगे।

हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया सबसे शुभ तिथि है। इस दिन बिना मुहूर्त के कोई शुभ कार्य  कर सकते हैं। इसके अलावा, अक्षय तृतीया पर खरीददारी करने की परंपरा भी पुरानी है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आपको आज क्या खरीदना चाहिए, जिससे आपको फायदा होगा।

मेष

मेष राशि के लोगों को लाल वस्त्र, मसूर की दाल और तांबे की चीजें खरीदकर लाभ मिल सकता है।

वृषभ

अक्षय तृतीया के दिन आप चावल, बाजरा और चांदी से बने आभूषण खरीदकर जीवन में सफलता पा सकते हैं। इससे माता लक्ष्मी की कृपा आप पर रहती है।

मिथुन

अक्षय तृतीया पर हरे रंग की वस्तुएं खरीदने से मिथुन राशि वालों को लाभ मिलता है क्योंकि बुध उनकी राशि है। आप धनिया, मूंग और कुछ और भी खरीद सकते हैं।

कर्क

कर्क राशि वालों को दूध और दूध से बने उत्पादों और चावल खरीदने से लाभ मिलता है।

सिंह

सूर्य की राशि है, इसलिए इस दिन सोना, पीला फल और बूंदी के लड्डू खरीदने से लाभ मिल सकता है। ऐसा करने से सूर्य देव खुश हो जाते हैं।

कन्या

राशिचक्र में कन्या बुध ग्रह की दूसरी राशि है, इसलिए इस राशि वालों को अक्षय तृतीया को मूंग की दाल और हरे रंग की वस्तुएं खरीदनी चाहिए।

तुला

शुक्रवार को तुला राशि के लोगों को चांदी, चावल, चीनी आदि खरीदना चाहिए इन चीजों को खरीदना इनके सौभाग्य में वृद्धि करता है।

वृश्चिक

अक्षय तृतीया को वृश्चिक राशि के लोगों को तांबे और गुड़ की खरीददारी करनी चाहिए।

धनु

इस दिन गुरु की राशि धनु वालों को पीली वस्तुएं और सोना खरीदना शुभ है। केला और चावल भी आप खरीद सकते हैं।

मकर

शनिवार को मकर राशि के लोगों को लोहे से बने उत्पादों और उड़द की दाल, दही आदि खरीदना शुभ होता है।

कुंभ

अक्षय तृतीया पर कुंभ राशि वालों को तिल और लोहा खरीदना चाहिए।

मीन

यह दिन मीन राशि वाले लोगों को हल्दी, पीली दाल, केला आदि खरीदने से फायदा होगा। ऐसा करने से आपका जीवन में उन्नति दिला सकता है।

 

 

 

Exit mobile version