2025 Hyundai Santa Cruz: पहले से कितनी बदली, New York Auto Show में

2025 Hyundai Santa Cruz का 2.5-लीटर डायरेक्ट-इंजेक्टेड इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन 191 हॉर्सपावर और 245 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें आठ स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। इसके अलावा, एर्गोनॉमिक्स को सुधारने के लिए सेंटर स्टैक कंट्रोल को फिर से बनाया गया है, और इसमें एचवीएसी और ऑडियो क्रियाओं के लिए अतिरिक्त फिजिकल स्विचगियर जोड़ा गया है।

2025 न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में हुंडई ने सांता क्रूज़ पिकअप का अनावरण किया था। यह मॉडल की आधिकारिक विश्वव्यापी शुरुआत का संकेत है। उससे पहले, कंपनी ने घोषणा की थी कि वह 2025 में सांता क्रूज़ में अपना प्रीमियर करेगी। नई पीढ़ी के पिकअप की मुख्य विशेषताएं हैं एक पुन: डिज़ाइन किया गया बाहरी भाग, एक नया डैशबोर्ड लेआउट, अधिक सुरक्षा और सुविधा सुविधाएँ, और मजबूत XRT ग्रेड के लिए बढ़ी हुई क्षमता। साथ ही, रॉकवुड ग्रीन और कैन्यन रेड, दो नए पेंट जॉब और मीडियम ग्रे सीटिंग सरफेस भी उपलब्ध होंगे।

हुंडई मोटर कंपनी के अध्यक्ष और वैश्विक सीओओ और हुंडई मोटर उत्तरी अमेरिका के अध्यक्ष और सीईओ जोस मुनोज़ ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “सांता क्रूज़ को ताज़ा करने का विकास लक्ष्य इसे और भी बोल्ड, मजबूत डिज़ाइन देना था।” हम भी सांता क्रूज़ को बेहतर बनाना चाहते थे, इसलिए एक्सआरटी ट्रिम उपलब्ध है, जो सभी इलाके के टायर, फ्रंट टो हुक और बेहतर ऑफ-रोड क्षमता देता है। ग्राहक सभी नवीनतम डिजाइन विवरणों और नवीनीकरण की सराहना करेंगे। सांता क्रूज़ एक वास्तविक साहसिक वाहन है।

पिकअप वाहन अमेरिका में काफी लोकप्रिय हैं, और हुंडई ने 2021 में सांता क्रूज़ को रिलीज़ करके इसका फायदा उठाया। कम्पनी ने शो में संशोधित टक्सन एसयूवी के साथ अपडेटेड पिकअप ट्रक को दिखाना स्वाभाविक था क्योंकि दोनों ने एक मंच साझा किया था।New York Auto Show में 2025 Hyundai Santa Cruz को पेश किया। कंपनी ने बताया कि ये गर्मियों में अमेरिकी डीलरशिप पर आ जाएंगे। सांता क्रूज ने अपडेट में कई बदलाव किए हैं। एडास नामक एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम भी इसमें शामिल है। अपडेटेड सांता क्रूज के बारे में जानिए।

2025 Hyundai Santa Cruz

Design and Dimension

डिजाइन के फ्रंट फेशिया में बदलाव किए गए हैं। इसमें डे-टाइम रनिंग लैंप, अलॉय व्हील और नई अपडेटेड ग्रिल भी हैं। न्यूयॉर्क ऑटो शो में दिखाए गए 2025 Hyundai Tucson का इंटीरियर भी साझा है।

Interior and Feature

इंटीरियर में, इसमें एक नया पैनोरमिक फोल्डेबल डिस्प्ले है. यह 12.3 इंच ड्राइवर इंफोर्मेशन क्लस्टर और 12.3 इंच ऑडियो-वीडियो नेविगेशन (AVN) सिस्टम को बदल सकता है जो मौजूद है।

इसके अलावा, एर्गोनॉमिक्स को सुधारने के लिए सेंटर स्टैक कंट्रोल को फिर से बनाया गया है. अब इसमें अतिरिक्त फिजिकल स्विचगियर शामिल हैं जो आम तौर पर ऑडियो और एचवीएसी कार्यों के लिए उपयोग किए जाते हैं। हुंडई ने व्यावहारिकता को बढ़ाने के लिए ग्लोवबॉक्स के ऊपर आर्मरेस्ट रियर सेंटर की पेशकश की है, जिसमें एक नया शेल्फ और दो कप होल्डर्स हैं। नए थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और एयर वेंट इंटीरियर में अन्य बदलाव हैं।

Engine and Performance

2025 सांता क्रूज को पावर देने वाला 2.5-लीटर डायरेक्ट-इंजेक्टेड इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन 191 हॉर्सपावर और 245 एनएम का पीक टॉर्क देता है। इसमें आठ स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है।

इसके बाद 2.5 लीटर डायरेक्ट-इंजेक्टेड टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जिसमें 281 हॉर्सपावर और 420 एनएम का पीक टॉर्क है। इसमें आठ स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी है, लेकिन टॉर्क कनवर्टर के बजाय यह दो-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। इस इंजन और ट्रांसमिशन कॉम्बो में एक नया टो मोड भी उपलब्ध है, साथ ही स्टीयरिंग व्हील के पीछे पैडल शिफ्टर्स भी हैं।

2025 Hyundai Santa Cruz: लॉन्च डेट

2025 में, सांता क्रूज़ इस गर्मी में यूएस शोरूम में पहुंच जाएगा। मूल्य निर्धारण विवरण बाजार में लॉन्च के करीब आधिकारिक तौर पर जारी किया जाएगा। यह देखते हुए कि हुंडई ने पिछली पीढ़ी के सांता क्रूज़ को भारत में नहीं उतारा है, इसलिए 2025 संस्करण संभव नहीं है।

Related Articles

Back to top button
करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024] मेथी के बीज के 7 फायदे गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए अपनाएं ये 5 ड्रिंक्स S नाम वाले लोगों का स्वभाव Holi 2024 Date Upcoming Indian movies 2024 Best Gaming Zones in Delhi NCR
करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024] मेथी के बीज के 7 फायदे
करी पत्ते के 10 स्वास्थ्य लाभ बिग बॉस ओटीटी 3 प्रतियोगियों की सूची जून-जुलाई 2024 में रिलीज़ होगी 10 सडेजडेजर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा चाय उत्पादक [2024] मेथी के बीज के 7 फायदे गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए अपनाएं ये 5 ड्रिंक्स S नाम वाले लोगों का स्वभाव Holi 2024 Date Upcoming Indian movies 2024 Best Gaming Zones in Delhi NCR