PM Narendra Modi ने कहा कि घमंडी गठबंधन पुराना समाप्त करना चाहता है: गांधी ने बीना में कहा कि उनके अंतिम शब्द थे “हे राम”..। वे अपने जीवन भर सनातन पक्ष में रहे।

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi  ने आज सागर के बीना में BPCL रिफाइनरी में 50 हजार करोड़ रुपये का पेट्रो केमिकल प्लांट का उद्घाटन किया। रिफाइनरी से तीन किलोमीटर दूर एक भयानक गांव में एक बैठक में कहा, ‘घमंडिया गठबंधन सनातन को समाप्त करना चाहता है। गांधी ने कहा, “हे राम..।” वे अपनी पूरी जिंदगी सनातन पक्ष में रहे।”

PM Narendra Modi  ने सभास्थल से ही 1800 करोड़ रुपये की औद्योगिक परियोजनाओं का वर्चुअल शिलान्यास किया। इनमें ऊर्जा एवं नवकरणीय ऊर्जा उत्पादन प्रक्षेत्र नर्मदापुरम, आईटी पार्क-3 और 4 इंदौर, मेगा इंडस्ट्रियल पार्क रतलाम, और छह औद्योगिक पार्क हैं: नर्मदापुरम, गुना, शाजापुर, मऊगंज, आगर-मालवा और मक्सी।

PM Narendra Modi का छठवां दौरा मध्यप्रदेश में छह महीने में हुआ है। 12 अगस्त को वह सागर पहुंचे और संत रविदास मंदिर की आधारशिला रखी।

PM Narendra Modi खुली जीप में हड़कलखाती गांव (बीना रिफाइनरी से तीन किलोमीटर दूर) पहुंचे। विधानसभा अध्यक्ष वीडी शर्मा (लेफ्ट) और प्रधानमंत्री शिवराज सिंह चौहान (राइट) एक साथ हैं।

50 हजार करोड़ रुपये एक कार्यक्रम में खर्च करने के लिए इतने राज्यों का पूरे वर्ष का बजट नहीं है

बुंदेलखंड देश वीरों का घर है। बीना-बेतवा नदी इस धरती को आशीर्वाद देती है। महीने भर में फिर से सागर आने का सौभाग्य मुझे मिला। मैं भी शिवराज सरकार का शुक्रिया अदा करता हूँ कि आज आप सभी को देखने का अवसर दिया।
पिछली बार मैं संत रविदास जी के सुंदर स्मारक की भूमि पूजन में आपके साथ था। आज मुझे बहुत सी परियोजनाओं का उद्घाटन करने का अवसर मिला, जो मध्यप्रदेश में विकास को नई गति देंगे। इस क्षेत्र में औद्योगिक विकास को ये परियोजनाएं नई ऊर्जा देंगे। केंद्र सरकार इन परियोजनाओं पर 50 हजार करोड़ रुपये से अधिक खर्च करने वाली है।
50 हजार करोड़ रुपये का क्या अर्थ है? आज भारत सरकार एक ही कार्यक्रम पर इतना पैसा खर्च कर रही है, जितना बहुत से राज्यों का पूरे साल का बजट है। इससे पता चलता है कि मध्यप्रदेश के लिए हमारे लक्ष्य बहुत बड़े हैं। ये सभी परियोजनाएं आने वाले समय में मध्यप्रदेश में हजारों युवा लोगों को काम देंगे।
मैं एमपी में नई उद्योगों की शुरुआत की गारंटी देने आया हूँ।

मित्रों, आजादी के इस अद्भुत समय में देश के हर नागरिक ने भारत को विकसित करने का प्रतिज्ञा की है। भारत को आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य पूरा करने के लिए ये आवश्यक है। विदेशों से कम से कम सामान मंगाना चाहिए। आज भारत को पेट्रोल और डीजल बाहर से खरीदना पड़ता है और पेट्रो केमिकल उत्पादों के लिए भी बाहर से खरीदना पड़ता है।
आज बीना रिफाइनरी में पेट्रो-केमिकल कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन हुआ है। यह भारत को ऐसे उत्पादों के उत्पादन में आत्मनिर्भर बना देगा। बहुत से लोगों को पता नहीं है कि पेट्रो केमिकल प्लास्टिक पाइप, बाल्टी-मग, कुर्सी-टेबल, पेंट, पैकिंग सामग्री और मेडिकल उपकरण बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।
मैं आपको यह गारंटी देने आया हूँ कि अब बीना में बनने वाला यह कॉम्प्लेक्स इस क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाई पर ले जाएगा। यहां नई उद्योगों का उदय होगा। मुख्य बात यह है कि मेरे नौजवानों को भी रोजगार के हजारों मौके मिलने वाले हैं और किसानों और छोटे उद्यमियों को मदद मिलेगी।
नए भारत में उत्पादन क्षेत्र भी बदल रहा है। जरूरतें बदलती जाती हैं जैसे-जैसे देश की मांग बढ़ती जाती है। इस कार्यक्रम में आज MP ने दस नए व्यापारिक परियोजनाओं पर काम शुरू किया। मध्यप्रदेश की औद्योगिक शक्ति बढ़ने से सभी को फायदा होगा। सभी की आय बढ़ेगी। नए मौके मिलेंगे।
PM Narendra Modi  का बीना पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स के भूमिपूजन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सांची स्तूप की लघु संरचना में स्वागत किया।
एक समय था जब अपराधियों का ही प्रतिनिधित्व सांसदों में था

किसी भी देश या राज्य का विकास पूरी पारदर्शिता से होना चाहिए। भ्रष्टाचार को रोका गया था। मध्यप्रदेश में आज की पीढ़ी को बहुत कुछ याद नहीं होगा, लेकिन एक समय था जब यह देश के सबसे खस्ताहाल राज्यों में गिना जाता था। लंबे समय तक सांसद रहे और आजादी के बाद भ्रष्टाचार और अपराध के सिवा कुछ नहीं दिया।
कानून व्यवस्था पर लोगों का भरोसा समाप्त हो गया था जब अपराधियों का ही सांसदों पर प्रभुत्व था। व्यापारी मध्यप्रदेश में आने की हिम्मत कैसे करते हैं, ऐसी स्थिति में? जब आपने हम लोगों को सेवा करने का मौका दिया, तो सभी ने पूरी ईमानदारी से मध्यप्रदेश का भाग्य बदलने की पूरी कोशिश की। हमने मध्य प्रदेश को भय से बचाया।
पुरानी पीढ़ी को याद होगा कि कांग्रेस ने इसी बुंदेलखंड को सड़क, बिजली और पानी की सुविधाएं दी थीं। भाजपा की सरकार आज हर गांव में सड़कें और बिजली मिल रही है। उद्योग-धंधों का उत्साह बढ़ता है जब कनेक्टिविटी सुधरती है। मध्यप्रदेश में बड़े निवेशक आना चाहते हैं। आप एक नई फैक्ट्री शुरू करना चाहते हैं। मध्यप्रदेश एक नए शिखर को छूने जा रहा है।
G-20 की सफलता का श्रेय PM Narendra Modi को नहीं जाता; इसका श्रेय सभी को जाता है

आज का भारत बहुत जल्दी बदल रहा है। आपको याद होगा कि लाल किले से मैंने गुलामी की मानसिकता से मुक्ति और सभी की कोशिशों के बारे में बहुत कुछ कहा था। भारत ने गुलामी से स्वतंत्रता की ओर बढ़ना शुरू कर दिया है, जो आज गर्व की बात है। जब कोई देश ऐसा निर्णय लेता है, तो उसका कायाकल्प होता है।
G-20 समिट में आपने इसका चित्र देखा है। सभी ने देखा है कि भारत ने जी-20 को सफलतापूर्वक आयोजित किया। आप जी-20 की सफलता से खुश हुए या नहीं? देश को गर्व हुआ न? तुमने माथा उठाया कि नहीं? तुम्हारा सीना चौड़ा हुआ कि नहीं?
आज पूरे देश की भावना आपकी है, मेरे प्यारे परिवारजनों। जी-20 की सफलता का श्रेय किसको जाता है? PM Narendra Modi ने ऐसा नहीं किया है; आप सभी ने ऐसा किया है। ये देश के 140 करोड़ लोगों की सफलता है।
विदेशी अतिथि ने कहा कि G-20 का ऐसा सम्मेलन पहले कभी नहीं देखा था।

G-20 सम्मेलन में दुनिया भर से आए मेहमान भारत आए। साथ ही वे दावा कर रहे थे कि वे पहले कभी ऐसा आयोजन नहीं देखा था। भारत के विभिन्न शहरों में विदेशी पर्यटकों का स्वागत किया गया; वे देश की विविधता, समृद्धि और विरासत को देखकर बहुत प्रभावित हुए।
G-20 की बैठकें मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर और खजुराहो में भी हुईं। इसमें भाग लेने वाले लोग आपके गीत गा रहे हैं और आपकी प्रशंसा कर रहे हैं। मध्यप्रदेश की नई छवि दुनिया भर में फैल गई है। जी-20 का सफल आयोजन सुनिश्चित करने के लिए शिवराज और उनकी पूरी टीम की प्रशंसा करूँगा।
PM Narendra Modi ने I.N.D.I.A. (विपक्ष का गठबंधन) को इंडी (घमंडिया गठबंधन) कहा। पुराने विरोधी बयान भी उनके पास थे।
सनातन को विभाजित करना घमंडी गठबंधन की चाल है।

भारत आज दुनिया को जोड़ने में सक्षम है। दुनिया भर में भारत को विश्वमित्र के रूप में देखा जा रहा है। दूसरी तरफ, देश-समाज को विभाजित करने वाले कुछ दल भी हैं। उन्हें मिलकर इंडी अलायंस बनाया गया था। कुछ लोग इस संघ को घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं। इनका नेता अज्ञात है। नेतृत्व गलत है।
पिछले दिन मुंबई में उनकी बैठक हुई। यह मीटिंग में, मुझे लगता है, उन्होंने यह घमंडी गठबंधन आगे कैसे काम करेगा, उसकी नीति-रणनीति बनाई है। उनका हिडन एजेंडा निर्धारित है। इन्हें भारत की संस्कृति पर आक्रमण करना है। भारतीयों की आस्था पर हमला करना उनका निर्णय है। मकसद है कि भारत के हजारों वर्षों से जुड़े विचारों, संस्कारों और परंपराओं को नष्ट कर दो।
सनातन से प्रेरित होकर देवी अहिल्याबाई ने देश भर में सामाजिक कार्य किए, ये घमंडिया संगठन उस परंपरा और संस्कार को समाप्त करने का लक्ष्य लेकर आए हैं। झांसी की रानी लक्ष्मी बाई ने अंग्रेजों को यह कहकर ललकार दिया कि वे अपनी झांसी नहीं देंगी, यह सनातन शक्ति थी।
गांधी जी ने जीवन भर सनातन को मानकर भगवान श्रीराम से प्रेरणा ली. उनके अंतिम शब्द थे, हे राम। ये इंडी गठबंधन के सदस्य सनातन परंपरा को खत्म करना चाहते हैं, जो उन्हें आंदोलन चलाने के लिए प्रेरित किया था।
स्वामी विवेकानंद ने सनातन से प्रेरित होकर समाज को बुराइयों के प्रति जागरूक किया था, इसलिए वे सनातन को समाप्त करना चाहते हैं। लोकमान्य तिलक ने सनातन से प्रेरित होकर मां भारती की स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी, गणेश पूजा को स्वतंत्रता आंदोलन से जोड़ा और सार्वजनिक गणेशोत्सव की परंपरा बनाई, आज उसी सनातन को नष्ट करना चाहते हैं।
यह सनातन शक्ति थी कि स्वतंत्रता की लड़ाई में फांसी देने वाले वीरों ने कहा कि अगले जन्म में मुझे फिर भारत मां की गोद में देना होगा। सनातन संस्कृति, जो हजारों वर्षों से भारत को एकजुट रखा है, संत रविदास, माता शबरी और महर्षि वाल्मीकि का आधार है, अब विभाजित होना चाहती है।
इन लोगों ने आज खुलकर हमला करना शुरू कर दिया है। ये लोग आज हम पर होने वाले हमलों को और भी बढ़ा देंगे। हमारे देश को प्यार करने वाले हर नागरिक को सतर्क रहना चाहिए। ये सनातन को मिटाकर देश को फिर से एक हजार वर्ष की दासता में डालना चाहते हैं। ऐसे लोगों को एकजुट होकर रोका जाना चाहिए। हमारी एकजुटता से, हमारी संस्था की शक्ति से, उनके लक्ष्यों को नाकाम करना है।
PM Narendra Modi ने बीना रिफाइनरी में एक पेट्रोकेमिकल प्लांट का उद्घाटन किया। लेफ्ट से केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी, प्रधानमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार के साथ।

मजदूर के इस बेटे ने गरीब परिवारों के भोजन की चिंता की

मेरे परिवारजनों, भाजपा राष्ट्रभक्ति, जनशक्ति की भक्ति और जनसेवा की राजनीति के लिए समर्पित हैं। भाजपा का सुशासन वंचित को वरीयता पर आधारित है। भाजपा सरकार संवेदनशील है। आज सरकार आपके घर तक पहुंचकर आपकी सेवा करने का प्रयास करती है, चाहे वह दिल्ली हो या भोपाल हो।
जब कोविड-19 महामारी आई, सरकार ने देशवासियों को फ्री टीकाकरण दिया। हम आपके साथ सुख-दुख में हैं। हमारी सरकार ने 80 करोड़ से अधिक लोगों को राशन मुफ्त दिया। मजदूरों के घरों में चूल्हा जलते रहना चाहिए। वंचित व्यक्ति भूखा नहीं रहना चाहिए।
हमारी इच्छा थी कि परिवार में एक मां को अपना पेट बांधकर सोना न पड़े। उसने मां को यह बताने से नहीं रोका कि मेरा बच्चा भूखा है। यही कारण था कि गरीब के इस बेटे को गरीब घर के भोजन की चिंता हुई। आप सभी के आशीर्वाद से मैं आज भी इस दायित्व को निभा रहा हूँ।
PM Narendra Modi की निष्ठा का ट्रैक रिकॉर्ड आपके सामने है।

मेरे परिवारजन, हम लगातार प्रयास करते हैं कि मध्यप्रदेश विकास के नए स्तरों को छुए। हर परिवार को आराम मिलता है। घर-घर में धन आया। आप PM Narendra Modi की निष्ठा का ट्रैक रिकॉर्ड देख सकते हैं। याद रखें उनका ट्रैक रिकॉर्ड और मेरा ट्रैक रिकॉर्ड। PM Narendra Modi ने गरीबों को सुरक्षित घरों की पेशकश की थी। आज उत्तर प्रदेश में 40 लाख परिवारों को पक्के घर मिल चुके हैं।
हमने जो गारंटी दी थी कि हर घर में टॉयलेट होगा, वह पूरी हुई। माताओं और बहनों को धुएं से मुक्त रसोई की गारंटी, बैंक खाता खुलवाने की गारंटी थी। आपका सेवक PM Narendra Modi इन सब वादाओं को पूरा कर रहा है। हमने बहनों की सुरक्षा को देखते हुए गैस सिलेंडर की लागत में भी काफी कमी की। हमारी बहनों का जीवन उज्ज्वल योजना से बच गया है।
केंद्रीय सरकार ने एक और महत्वपूर्ण फैसला किया है। आज 75

Related Articles

Back to top button
तुलसी के फायदे चावल का पानी पीने के फायदे हिना खान की लाल दुल्हन के लहंगे में तस्वीरें कैटरीना कैफ के 10 हेयर स्टाइल सोयाबीन की 8 अद्भुत रेसिपी, राजस्थान के 10 प्रसिद्ध भोजन प्याज खाने के 10 फायदे स्वास्थ्य के लिए चुकंदर के जूस के फायदे आलू के 6 स्वास्थ्य और पोषण लाभ डैंड्रफ-फ्री स्कैल्प के लिए घर का बना हेयर मास्क
तुलसी के फायदे चावल का पानी पीने के फायदे बादाम खाने के 7 फायदे हिना खान की लाल दुल्हन के लहंगे में तस्वीरें कैटरीना कैफ के 10 हेयर स्टाइल
तुलसी के फायदे चावल का पानी पीने के फायदे हिना खान की लाल दुल्हन के लहंगे में तस्वीरें कैटरीना कैफ के 10 हेयर स्टाइल सोयाबीन की 8 अद्भुत रेसिपी, राजस्थान के 10 प्रसिद्ध भोजन प्याज खाने के 10 फायदे स्वास्थ्य के लिए चुकंदर के जूस के फायदे आलू के 6 स्वास्थ्य और पोषण लाभ डैंड्रफ-फ्री स्कैल्प के लिए घर का बना हेयर मास्क