Punjab News: AAP के नवनिर्वाचित तीनों सांसदों से मिले CM Bhagwan Singh, दिए ये निर्देश

Punjab News:पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नवनिर्वाचित सांसदों से कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी है कि वे संसद में लोगों का प्रतिनिधित्व करें और पूरी ईमानदारी से अपनी कर्तव्यों को निभाएं।

Punjab News: गुरुवार को, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी पार्टी के तीन नवनिर्वाचित सांसदों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री मान ने इस दौरान कहा कि सांसद राज्य से संबंधित मुद्दों को संसद में मजबूती से उठाएंगे। आम आदमी पार्टी ने होशियारपुर, आनंदपुर साहिब और संगरूर में लोकसभा चुनाव जीता है। होशियारपुर में राजकुमार चब्बेवाल ने जीत हासिल की। संगरूर सीट से गुरमीत सिंह मीत हेयर और आनंदपुर साहिब सीट से मालविंदर सिंह कंग ने जीत दर्ज की।

मुख्यमंत्री मान ने तीनों विजेताओं को बधाई दी और कहा कि अब यह उनकी जिम्मेदारी होगी कि वे पंजाब के लोगों को संसद में प्रतिनिधित्व करें और अपनी जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी और समर्पण से निभाएं। इस बैठक में तीनों लोकसभा सीटों का प्रतिनिधित्व करने वाले पार्टी विधायक भी शामिल हुए।

AAP नेताओं को कार्य करने का आदेश

CM मान ने सभी AAP नेताओं को जनता की सेवा करने का आदेश दिया। AAP नेताओं को जनता के सेवक के रूप में अपने पदों पर वापस लौटना चाहिए क्योंकि चुनाव खत्म हो गए हैं। उनका कहना था कि AAP के तीनों सांसद असाधारण वक्ता हैं और पंजाब की समस्याओं को संसद में  मजबूती से उठाएंगे। सीएम ने कहा कि AAP सांसद पंजाब का प्रतिनिधित्व करेंगे, इसलिए उन्हें संसद में हमेशा पंजाबियों के अधिकारों की रक्षा करनी चाहिए. उन्होंने AAP सांसदों को भी अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से निभाने का आदेश दिया।

“लोक कल्याण कार्यों को पुरस्कृत करने के लिए पार्टी को वोट दिया,”

सभा को संबोधित करते हुए नवनिर्वाचित सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि संगरूर के लोगों ने राज्य सरकार द्वारा किए गए लोक कल्याणकारी कामों को प्रशंसा करने के लिए पार्टी को वोट दिया। सांसद मालविंदर सिंह कंग ने AAP नेतृत्व और सरकार की जन-समर्थक नीतियों को अपनी जीत का श्रेय दिया। उनका कहना था कि वह पहले स्वयंसेवक के रूप में पार्टी में आया था, और मान सरकार 2022 में बनने के बाद पंजाब में पार्टी का मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई। उन्होंने कहा कि यह केवल AAP में ही संभव है कि एक स्वयंसेवक अब सांसद है.

बीजेपी ने पंजाब में एक भी सीट नहीं जीत पाई

2024 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस ने पंजाब में 13 लोकसभा सीटों में से सात जीतकर AAP, SAD और बीजेपी को हरा दिया। जबकि दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने आश्चर्यजनक जीत दर्ज की। पंजाब में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिली, जबकि आम आदमी पार्टी ने तीन सीटें जीतीं, वहीं सुखबीर सिंह बादल की शिरोमणि अकाली दल ने केवल एक सीट जीतीं।

Related Articles

Back to top button
तुलसी के फायदे चावल का पानी पीने के फायदे हिना खान की लाल दुल्हन के लहंगे में तस्वीरें कैटरीना कैफ के 10 हेयर स्टाइल सोयाबीन की 8 अद्भुत रेसिपी, राजस्थान के 10 प्रसिद्ध भोजन प्याज खाने के 10 फायदे स्वास्थ्य के लिए चुकंदर के जूस के फायदे आलू के 6 स्वास्थ्य और पोषण लाभ डैंड्रफ-फ्री स्कैल्प के लिए घर का बना हेयर मास्क
तुलसी के फायदे चावल का पानी पीने के फायदे बादाम खाने के 7 फायदे हिना खान की लाल दुल्हन के लहंगे में तस्वीरें कैटरीना कैफ के 10 हेयर स्टाइल
तुलसी के फायदे चावल का पानी पीने के फायदे हिना खान की लाल दुल्हन के लहंगे में तस्वीरें कैटरीना कैफ के 10 हेयर स्टाइल सोयाबीन की 8 अद्भुत रेसिपी, राजस्थान के 10 प्रसिद्ध भोजन प्याज खाने के 10 फायदे स्वास्थ्य के लिए चुकंदर के जूस के फायदे आलू के 6 स्वास्थ्य और पोषण लाभ डैंड्रफ-फ्री स्कैल्प के लिए घर का बना हेयर मास्क