UP Monsoon Session: CM Yogi Adityanath ने जनप्रतिनिधियों से मानसून सत्र को सुचारू रूप से चलाने की अपील की

UP Monsoon Session

UP Monsoon Session: सोमवार को मानसून सत्र शुरू होने से पहले, प्रधानमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन में पत्रकारों से चर्चा की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज से उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र आज से प्रारंभ हो रहा है। विधानसभा-विधान परिषद सचिवालय से जुड़े हुए अफसरों, विधायकों, विधान परिषद सदस्यों और विधान मंडल की कार्यवाही को सुरक्षित करने में सहयोग देने वाले सभी दलों का मैं दिल से स्वागत करता हूँ। CM ने कहा कि मैं सभी से मानसून सत्र को सुचारू रूप से चलाने की अपेक्षा रखता हूँ।

उनका कहना था कि विपक्षी सदस्य सदन को रचनात्मक मुद्दों पर ध्यान देना चाहेंगे। प्रदेश के विकास और जनता-जनार्दन से संबंधित उन सभी समस्याओं को हल करने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

उत्तर प्रदेश ने जिन ऊंचाइयों को प्राप्त किया, वह अभूतपूर्व, अविस्मरणीय व अनुकरणीय

CM योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का बजट फरवरी में ही पास हुआ था। मानसून सत्र में, राज्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए पहली अनुपूरक मांग सदन में प्रस्तुत की जाएगी। उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था देश की सबसे बड़ी उभरती अर्थव्यवस्था बन गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश ने पिछले सात वर्षों में अभूतपूर्व, अविस्मरणीय और अनुकरणीय प्रगति की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जनप्रतिनिधियों का आह्वान किया कि सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चले और राज्य के विकास में सभी माननीय सदस्यों का योगदान मिल सके।

CM सदस्यों से अपील: मानसून सत्र को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में अपना योगदान दें

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्षी दल सदन का ध्यान रचनात्मक मुद्दों को लेकर सदन का ध्यान आकृष्ट करना चाहेंगे। प्रदेश के विकास और जनता-जनार्दन से संबंधित उन सभी समस्याओं को हल करने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। CM ने कहा कि सदन बहस का स्थान होगा। सरकार हर समस्या पर पूरी तत्परता से प्रतिक्रिया देगी। सीएम ने माननीय सदस्यों से अपील की कि सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चले और विधायी कार्यों को सकुशल पूरा किया जाए। इसके लिए माननीय सदस्य से अपील करुंगा कि वे मानसून सत्र के सुचारू रूप से संपन्न करने में योगदान देंगे।

एक तरफ कांवड़ यात्रा तो दूसरी तरफ जनता-जनार्दन की सेवा के लिए जनप्रतिनिधि प्रयत्नशील

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सावन मास देवाधिदेव महादेव का है। इस महीने शिवभक्त कार्यक्रम से बहुत जुड़े हुए हैं। सावन मास में शिवभक्तों की कांवड़ यात्रा चल रही है, जबकि आम लोगों की सेवा करने के लिए हमारे जनप्रतिनिधि लगातार काम कर रहे हैं। सरकार जनता-जनार्दन और राज्य के विकास के मुद्दों पर बहस करने को तैयार है। मुझे विश्वास है कि सभी लोग मानसून सत्र को प्रदेश के विकास और जनकल्याण से जुड़े अनुपूरक मांगों को सार्थक चर्चा का विषय बनाकर व्यवस्थित रूप से बढ़ाने में सभी अपना योगदान देंगे।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, संसदीय कार्य राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह और जसवंत सैनी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
हिना खान की लाल दुल्हन के लहंगे में तस्वीरें कैटरीना कैफ के 10 हेयर स्टाइल सोयाबीन की 8 अद्भुत रेसिपी, राजस्थान के 10 प्रसिद्ध भोजन प्याज खाने के 10 फायदे स्वास्थ्य के लिए चुकंदर के जूस के फायदे आलू के 6 स्वास्थ्य और पोषण लाभ डैंड्रफ-फ्री स्कैल्प के लिए घर का बना हेयर मास्क 12 ज्योतिर्लिंगों के नाम और तस्वीरें खाना पकाने में नींबू के रस का उपयोग करने के 8 तरीके
हिना खान की लाल दुल्हन के लहंगे में तस्वीरें कैटरीना कैफ के 10 हेयर स्टाइल सोयाबीन की 8 अद्भुत रेसिपी, राजस्थान के 10 प्रसिद्ध भोजन प्याज खाने के 10 फायदे
हिना खान की लाल दुल्हन के लहंगे में तस्वीरें कैटरीना कैफ के 10 हेयर स्टाइल सोयाबीन की 8 अद्भुत रेसिपी, राजस्थान के 10 प्रसिद्ध भोजन प्याज खाने के 10 फायदे स्वास्थ्य के लिए चुकंदर के जूस के फायदे आलू के 6 स्वास्थ्य और पोषण लाभ डैंड्रफ-फ्री स्कैल्प के लिए घर का बना हेयर मास्क 12 ज्योतिर्लिंगों के नाम और तस्वीरें खाना पकाने में नींबू के रस का उपयोग करने के 8 तरीके