IND vs BAN: टीम इंडिया में एंट्री हुई, लेकिन इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी!

IND vs BAN: 19 सितंबर को चेन्नई में भारत बनाम बांग्लादेश पहला टेस्ट खेला जाएगा। वर्तमान में सबसे महत्वपूर्ण प्रश्न यह है कि इस मैच में किसे स्थान मिलेगा और कौन बाहर रहेगा।

IND vs BAN Probable Playing XI: भारत-बांग्लादेश सीरीज अब और भी करीब है। 19 सितंबर से होने वाले पहले मैच के लिए भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ी चेन्नई पहुंच चुके हैं और तैयारी करने लगे हैं। विराट कोहली लंदन से सीधे टीम में शामिल हो गए हैं। इस बीच, प्रशंसकों का सबसे बड़ा सवाल यह है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पहले मैच के लिए क्या होगी। यह साफ होगा जब रोहित शर्मा टॉस पर टीम की स्थिति बता देंगे. फिलहाल, दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें भारतीय टीम में जगह मिली है, लेकिन वे प्लेइंग इलेवन में शायद नहीं होंगे।

रोहित शर्मा दो पेसर और तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकते हैं

बीसीसीआई की चुनाव समिति ने सीरीज के पहले मैच के लिए चार पेसरों को टीम में शामिल किया है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप भी इसमें हैं। ध्यान देने योग्य बात यह है कि ये मैच चेन्नई में खेला जाना है, जहां की पिच स्पिनर्स के लिए बहुत अच्छी होती है। टीम इंडिया ने यहां अपने स्पिनर्स की मदद से कई मैचों को तीन दिन में जीतकर खत्म किया है। ऐसे में रोहित शर्मा दो से अधिक पेसर लेकर मैदान में उतरने की संभावना बहुत कम है। तीन स्पिनर्स और दो तेज गेंदबाजों का दल हो सकता है। तीन स्पिनर जो प्लेइंग इलेवन में खेलने के लिए दावेदार हैं, वे अच्छी तरह से बल्लेबाजी करते हैं, इसलिए ज्यादा टेंशन की बात नहीं होनी चाहिए।

आकाशदीप और यश दयाल को इंतजार करना पड़ सकता है

टीम इंडिया के बॉलिंग कॉबिनेशन में तीन स्पिनर (रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा) और जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज भी शामिल हो सकते हैं। यानी ने कुल पांच गेंदबाजों को खेला। ऐसे में आकाशदीप और यश दयाल फिलहाल टीम की प्लेइंग इलेवन में नहीं दिख रहे हैं। यश दयाल को अपने डेब्यू का इंतजार है, हालांकि आकाश दीप ने भारत के लिए एक टेस्ट खेलकर तीन विकेट भी निकाले हैं। जो शायद अभी पूरा नहीं हो पाएगा।

दूसरे टेस्ट के लिए बाद में किया जाएगा टीम का ऐलान

सेलेक्टर्स ने अभी सिर्फ पहले मैच के लिए टीम घोषित की है, इसलिए दूसरे टेस्ट के लिए भी टीम घोषित की जाएगी। उसमें जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया तो आकाशदीप या यश दयाल को मौका मिल सकता है। इससे पहले, हालांकि, बांग्लादेश की टीम भारत में कैसा प्रदर्शन करती है, यह जरूर देखना होगा। भारत ने पहला मैच आसानी से जीत लिया तो बुमराह को आराम देने का विचार हो सकता है। इसका दूसरा कारण यह है कि न्यूजीलैंड से जल्द ही टेस्ट सीरीज होनी है, जिसमें बुमराह का होना बहुत महत्वपूर्ण होगा। रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट का प्रदर्शन देखना होगा।

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन, पहले टेस्ट के लिए: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

Related Articles

Back to top button
हिना खान की लाल दुल्हन के लहंगे में तस्वीरें कैटरीना कैफ के 10 हेयर स्टाइल सोयाबीन की 8 अद्भुत रेसिपी, राजस्थान के 10 प्रसिद्ध भोजन प्याज खाने के 10 फायदे स्वास्थ्य के लिए चुकंदर के जूस के फायदे आलू के 6 स्वास्थ्य और पोषण लाभ डैंड्रफ-फ्री स्कैल्प के लिए घर का बना हेयर मास्क 12 ज्योतिर्लिंगों के नाम और तस्वीरें खाना पकाने में नींबू के रस का उपयोग करने के 8 तरीके
हिना खान की लाल दुल्हन के लहंगे में तस्वीरें कैटरीना कैफ के 10 हेयर स्टाइल सोयाबीन की 8 अद्भुत रेसिपी, राजस्थान के 10 प्रसिद्ध भोजन प्याज खाने के 10 फायदे
हिना खान की लाल दुल्हन के लहंगे में तस्वीरें कैटरीना कैफ के 10 हेयर स्टाइल सोयाबीन की 8 अद्भुत रेसिपी, राजस्थान के 10 प्रसिद्ध भोजन प्याज खाने के 10 फायदे स्वास्थ्य के लिए चुकंदर के जूस के फायदे आलू के 6 स्वास्थ्य और पोषण लाभ डैंड्रफ-फ्री स्कैल्प के लिए घर का बना हेयर मास्क 12 ज्योतिर्लिंगों के नाम और तस्वीरें खाना पकाने में नींबू के रस का उपयोग करने के 8 तरीके