राज्यदिल्ली

दिल्ली की CM Atishi ने विधानसभा में लंबित 12 कैग रिपोर्ट सदन में रखने को कहा

CM Atishi: अधिकारियों के अनुसार, कैग की रिपोर्ट 2020-2021 के राज्य वित्त लेखा परीक्षा, वाहनों के वायु प्रदूषण की रोकथाम, सार्वजनिक स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे और सेवाओं, शराब के विनियमन और आपूर्ति, और वित्त खातों और विनियोग खातों से संबंधित है।

दिल्ली सरकार के प्रधान लेखा (पीए) कार्यालय ने CM Atishi को पत्र लिखकर विधानसभा में कैग की 12 लंबित रिपोर्ट पेश करने का अनुरोध किया है।

पीए कार्यालय से प्राप्त एक सूचना में कहा गया है कि जून 2022 से प्राप्त भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) की 12 ऑडिट रिपोर्ट अभी तक दिल्ली विधानसभा के समक्ष नहीं रखी गई हैं।  इस मुद्दे को दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने आप सरकार और विधानसभा के समक्ष पहले भी उठाया था।

पीए कार्यालय ने मुख्यमंत्री आतिशी से कैग रिपोर्ट दिल्ली के उपराज्यपाल को भेजने का अनुरोध किया ताकि उनकी मंजूरी विधानसभा के समक्ष रखी जा सके।

अधिकारियों के अनुसार, कैग की रिपोर्ट 2020-2021 के राज्य वित्त लेखा परीक्षा, वाहनों के वायु प्रदूषण की रोकथाम, सार्वजनिक स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे और सेवाओं, शराब के विनियमन और आपूर्ति, और वित्त खातों और विनियोग खातों से संबंधित है।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि भाजपा विधायक विधानसभा के समक्ष रिपोर्ट पेश करने में देरी के खिलाफ शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।  गुप्ता ने कहा कि संवैधानिक और वैधानिक प्रावधानों के अनुसार, दिल्ली सरकार को विधानसभा में कैग की 12 रिपोर्टों को पेश करने के लिए उपराज्यपाल को एक प्रस्ताव भेजना चाहिए।

Related Articles

Back to top button