दिल्ली में जैकेट वाली ठंड आ रही है! पलूशन में गिरावट के बाद, IMD का ताजा अपडेट पढ़ें।

दिल्ली में जैकेट वाली ठंड आ रही है! पलूशन में गिरावट के बाद, IMD का ताजा अपडेट पढ़ें।

राजधानी दिल्ली  से पहाड़ों पर सक्रिय उत्तरी डिस्टर्बेंस दूर जा रहा है। इससे राजधानी का तापमान फिर से गिरेगा। राजधानी में पिछले दो से तीन दिनों में बढ़ी हुई ठंड और तापमान में कमी आई थी।रविवार को अधिकतम 27.2 डिग्री सेल्सियस रहा, मौसम विभाग ने बताया। यह औसत से एक डिग्री नीचे रहा। वहाँ सबसे कम तापमान 12.2 डिग्री था। यह आम है। हवा में नमी 46-98 प्रतिशत रही। सोमवार को आसमान साफ हो जाएगा।

दिल्ली में जैकेट वाली ठंड आ रही है! पलूशन में गिरावट के बाद, IMD का ताजा अपडेट पढ़ें।
सुबह 10 बजे हल्का कोहरा रह सकता है। तापमान 27 डिग्री से 12 डिग्री तक हो सकता है। 21 नवंबर से 25 नवंबर तक, अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री तक गिर सकता है और न्यूनतम 10 से 11 डिग्री तक रह सकता है। स्काईमेट ने कहा कि 21 नवंबर से हवाओं की गति बढ़ जाएगी। दिल्ली उत्तर-पश्चिमी हवा से आ जाएगी। इन हवाओं से दो दिन बाद उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में दिन और रात के तापमान में धीरे-धीरे गिरावट होने की उम्मीद है। अगले छह से सात दिनों तक बारिश नहीं होने की उम्मीद है।

 

दिल्ली में अगले सात दिनों का मौसम

15 से 31 दिसंबर तक प्रदूषण फिर से परेशान कर सकता है
15 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच वर्ष का दूसरा सबसे प्रदूषित समय होगा। इस दौरान ठंड भी तेजी से बढ़ती है। कोहरे का पीक सीजन प्रदूषकों को अधिक समय तक हवा में रहने देता है। साथ ही हवाएं इस समय बहुत कमजोर हो जाती हैं। इस दौरान क्रिसमस और न्यू ईयर का जश्न भी मनाया जाता है।

एक्सपर्ट का कहना है कि इस बार शुरू से ही उत्तर भारत में हवा नहीं चल रही है। दिल्ली-NCR में प्रदूषण अभी भी कम नहीं हुआ है। NCR के कुछ क्षेत्रों में प्रदूषण बढ़ा है। उत्तर भारत में राजस्थान का हनुमानगढ़ पिछले कुछ दिनों से गंभीर स्थिति में है, जैसा कि सेंटर फॉर क्लीन एनर्जी एंड एनवायरनमेंट के एनालिस्ट सुनील दहिया ने बताया।

Exit mobile version