हरियाणा राज्य: HSSC ग्रुप सी में 11,990 पदों पर भर्ती के लिए हाईकोर्ट से अनुमति मांगेगा

HSSC ग्रुप सी में 11,990 पदों पर भर्ती के लिए हाईकोर्ट से अनुमति मांगेगा

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप सी के 32 हजार पदों में से नौ ग्रुपों में 11,990 पदों पर लिखित परीक्षा आयोजित करने की योजना बनाई है। आयोग अगले हफ्ते हाईकोर्ट में अपील करेगा। इन सभी ग्रुपों को पत्रिका बनाने की अनुमति दी जाएगी। इन समूहों में चार गुना से कम उम्मीदवारों की संख्या है। जिन उम्मीदवारों को सामाजिक आर्थिक मानदंड के अंक नहीं मिलेंगे, उन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि आयोग की तरफ से पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में अपील तैयार करके इन ग्रुपों के पेपर करवाने की अनुमति मांगी जाएगी और ग्रुप सी में 32000 पदों में से 9 ग्रुपों में 11990 पदों के लिए लिखित परीक्षा ली जाएगी।

HSSC ग्रुप सी में 11,990 पदों पर भर्ती के लिए हाईकोर्ट से अनुमति मांगेगा
हाईकोर्ट की एकमात्र बैच ने ग्रुप सी का सीईटी स्कोर रद्द करने और सामाजिक आर्थिक मानदंड के अंक देने से पहले वेरिफिकेशन करने के बाद इसे संशोधित किया है। इसके बाद भर्ती प्रक्रिया की घोषणा की गई है।

HSSC ग्रुप सी में 11,990 पदों पर भर्ती के लिए हाईकोर्ट से अनुमति मांगेगा

आयोग ने दो बेंचों पर अपील की।
हाईकोर्ट के एक बैच के फैसले के खिलाफ आयोग ने डबल बेंच में अपील की है. आयोग ने ग्रुप 56 और 57 के पहले से तय पेपर लेने की अनुमति की मांग की थी, जो डबल बेंच ने दी, लेकिन आयोग ने हाईकोर्ट से अन्य ग्रुपों के पेपर लेने की अनुमति नहीं मांगी थी। पिछली सुनवाई में एडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन ने खंडपीठ से बचे हुए ग्रुपों को लिखने की अनुमति देने का अनुरोध किया था, लेकिन तब तक आयोग ने छंटनी नहीं की थी।

आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि चार गुना से कम उम्मीदवार हैं, जो सीईटी अधिसूचना के अनुसार कुल पदों का चार गुना है। गुरुवार को आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि तीन ग्रुपों की लिखित परीक्षा से पहले स्किल टेस्ट की आवश्यकता है। इनमें दोनों भाषाओं में स्टेनोग्राफर, इंग्लिश में स्टेनोग्राफर और हिंदी में स्टेनोग्राफर के पद शामिल हैं।

Exit mobile version