कारोबारियों को लाभ: गुरुग्राम से पलवल-सोनीपत जाने की सुविधा होगी..। इस दिन ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर का उद्घाटन

कारोबारियों को लाभ: गुरुग्राम से पलवल-सोनीपत जाने की सुविधा होगी

कारोबारियों को लाभ: ऑर्बिट रेल कॉरिडॉर के सेक्शन ए, कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) के साथ जल्द ही शुरू होगा। 3 नवंबर को, KMP के पटौदी रोड टोल प्लाजा में सेक्शन-ए का निर्माण शुरू करने के लिए भूमिपूजन होगा। रेलवे निर्माण से पलवल और सोनीपत सीधे जुड़ेंगे। इस रेलवे लाइन को सोहना और मानेसर से जोड़ने से गुरुग्राम के लोगों को पलवल और सोनीपत की ओर जाना आसान होगा। इस रेलवे ने दैनिक कर्मचारियों और उद्योगपतियों को बहुत लाभ मिलेगा। व्यवसायियों का मानना है कि कार्य पूरा होने पर माल को लाने और ले जाने में समय की बचत हो सकेगी।

कारोबारियों को लाभ: गुरुग्राम से पलवल-सोनीपत जाने की सुविधा होगी

29 किलोमीटर की लंबी पलवल-मानेसर-सोनीपत रेल लाइन की परियोजना के लिए 29 स्टेशनों पर भूमि अधिग्रहण का काम पूरा हो चुका है। सेक्शन-ए प्रोजेक्ट में एक इलेक्ट्रिफाइड दोहरी लाइन बनाई जाएगी, जो धुलावट से झज्जर जिले के बाढ़सा तक २९.५ किलोमीटर लंबी होगी। इस खंड में पांच स्टेशन हैं

कारोबारियों को लाभ: गुरुग्राम से पलवल-सोनीपत जाने की सुविधा होगी

धुलावट, चांदला डूंगरवास, पंचगाव, मानेसर और न्यू पातली। डबल स्टेक कंटेनर इस रेलवे लाइन पर चलने से औद्योगिक विकास तेजी से होगा। रेलगाड़ी करीब 160 km/h की स्पीड से चलेगी। पलवल-सोनीपत रेल मार्ग भी भारतीय रेल से दो स्थानों पर जुड़ेगा: दिल्ली-रेवाड़ी रेल लाइन और गढ़ी हरसरू-फर्रुखनगर रेल लाइन। इस रेल मार्ग को डेडिकेटेड रेल फ्रेट कॉरिडोर से भी जोड़ा जाएगा।

 

Exit mobile version