केजरीवाल स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन करेंगे: बेरोजगार शिक्षक संघ के नेता सिप्पी गिरफ्तार; भाजपा नेता को भी अमृतसर में घर पर बुलाया गया

केजरीवाल स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन करेंगे

AAP के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर अमृतसर पहुंचेंगे। पंजाब के सीएम भगवंत मान यहां स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन करेंगे।

वहीं, कार्यक्रम में बाधा डालने की संभावना से पंजाब पुलिस ने बेरोजगार शिक्षक संघ के नेताओं को डिटेन करना शुरू कर दिया है। इनमें मानसा से 646 बेरोजगार PTI यूनियन के अध्यक्ष गुरलाभ सिंह और सिप्पी शर्मा हैं। विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने सिप्पी शर्मा को मोहाली धरने में मुंह बोली बहन कहा था।

भाजपा नेता रमन कुमार अमृतसर में जेल में हैं।

इतना ही नहीं, भाजपा नेता रमन कुमार को अमृतसर में घर पर कैद कर दिया गया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का घेराव करने की घोषणा मुख्यमंत्री रमन कुमार ने की थी। बाद में उनके घर पुलिस की एक टीम पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

इस दौरान पुलिस से बचने के लिए कुछ 646 बेरोजगार PTI सदस्य अमृतसर पहुंचे हैं। शिक्षक कहते हैं कि वे AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान से मिलने की कोशिश करेंगे, भले ही उनके पदाधिकारी गुरलाभ सिंह और सिप्पी शर्मा पुलिस हिरासत में हों।

बेरोजगार शिक्षक ने अमृतसर पहुंचा।

सिप्पी शर्मा के हाउस अरेस्ट के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत मान को विरोधियों ने घेर लिया है। बिक्रम मजीठिया, अकाली दल का नेता, ने याद दिलाया कि सिप्पी शर्मा वही 646 बेरोजगार पीटीआई यूनियन के सदस्य हैं जिन्हें 2021 से चुनावों से पहले अरविंद केजरीवाल ने अपनी बहन बनाया था। सिप्पी शर्मा ने अपनी तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि उनकी बहन आज उनसे मिलने के लिए उत्सुक है। मिलना तो दूर, उन्हें जेल में डाल दिया गया है।

2021 में अरविंद केजरीवाल ने सिप्पी शर्मा को अपनी बहन बनाया। वहीं, आज सिप्पी शर्मा को जेल में डाल दिया गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर कहा

कि वे आज से पंजाब में तीन दिन की यात्रा पर हैं। पंजाब का पहला eminence स्कूल भगवंत मान जी ने बनाया है। आज उनके साथ उद्घाटन करेंगे। पंजाब के गरीबों को भी अच्छी शिक्षा मिलने लगेगी। हम सब एक गरीब बच्चे को अच्छी शिक्षा देने में सहभागी हों; यह एक बड़ा पुण्य और राष्ट्रनिर्माण का कार्य है। आज उस स्कूल को देखने की बहुत उत्सुकता है। अब एक-एक करके पंजाब के सभी स्कूलों को बेहतर बनाया जाएगा।:”

मानसा में पुलिस ने 646 बेरोजगार पीटीआई यूनियन के अध्यक्ष गुरलाब सिंह को गिरफ्तार किया।
भी अमृतसर में प्रदर्शन करेंगे
कार्ययोजना मुख्यमंत्री भगवंत मान छेहर्टा में हाईटेक स्कूल का उद्घाटन करेंगे, जो लगभग दोपहर दो बजे होगा। अरविंद केजरीवाल को स्कूल का दौरा करवाने के बाद वे सीधे रणजीत एवेन्यू रैली स्थल पर पहुंचेंगे। AAP समर्थकों को रैली स्थल पर पहुंचने का समय 3 बजे है।

रणजीत एवेन्यू दशहरा ग्राउंड पर एक बड़ा पानी से बचने वाला टेंट लगाया गया है। रैली में लगभग 50 हजार लोग शामिल होंगे। आम आदमी पार्टी पंजाब में लोकसभा चुनाव की शुरुआत इस रैली से करेगी।

अमृतसर में शिक्षा क्रांति

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि पंजाब में एक शिक्षा क्रांति हुई है, आज भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन करेंगे। मैं दावा कर सकता हूँ कि यह स्कूल राज्य के निजी स्कूलों को चुनौती दे सकता है, न केवल बुनियादी ढांचे में बल्कि पाठ्यक्रम और सुविधाओं में भी।

छेहर्टा गवर्नमेंट स्कूल, जिसका उद्घाटन सीएम मान और अरविंद केजरीवाल करेंगे, पीडब्ल्यूडी और नगर सुधार ट्रस्ट ने किया था। PWD और नगर सुधार ट्रस्ट को इस स्कूल के भवन को सुधारने का काम सौंपा गया था, जो बखूबी काम किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में आज मुख्यमंत्री भगवंत मान, अरविंद केजरीवाल, कैबिनेट मंत्री और विधायक शामिल हैं।

आज अमृतसर बाइपास पर ट्रैफिक बाधित रहेगा. इस कार्यक्रम से आम जनता को परेशानी न हो, इसके लिए अमृतसर पुलिस ने रूट प्लान जारी किया है। बुधवार को शहर में आम जनता की सुविधा के लिए रास्ता बदला गया है। अमृतसर के रणजीत एवेन्यू दशहरा ग्राउंड में रैली होगी। जिसमें दूसरे शहरों से आने वाले समर्थकों को बाइपास की ओर भेजा जाएगा, ताकि शहर में ट्रैफिक को सुगम बनाया जा सके।

DCP लॉ एंड ऑर्डर परमिंदर सिंह भंडाल ने बताया कि गोल्डन गेट से बाइपास रूट पर दोपहर के बाद बाहर निकलने वाले लोगों की संख्या अधिक होगी। इसलिए उस मार्ग का कम उपयोग किया जाएगा।

अमृतसर ट्रेफिक रूट योजना

छेहर्टा भी होगा सीएम भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल भी ट्रेफिक छेहर्टा साहिब-इंडिया गेट के बाहर वाली साइड पर पहुंच रहे हैं। उस साइड के लोगों को कुछ समय के लिए रोका जाएगा, लेकिन दोपहर के बाद रणजीत एवेन्यू में रैली स्थल के पास ट्रैफिक पूरी तरह से रोक दिया जाएगा। पूरी तरह से बंद हो जाएगा।

विभिन्न शहरों से अमृतसर आने वाली बसों के लिए तीन जगह आरक्षित हैं, जबकि एक जगह कार पार्किंग के लिए आरक्षित है। जिसमें आनंद पार्क से जालंधर, बटाला साइड और तरनतारन से आने वाली बसों को रणजीत एवेन्यू की ओर मोड़ा जाएगा। दशहरा ग्राउंड के सामने, हरतेज और क्लार्क इन के पास बसों को खाली स्थान पर पार्क करवाया जाएगा।

Exit mobile version