नगर निगम को ताला लगाने के मामले में सांसद रवनीत बिट्टू और पूर्व मंत्री आशु पर केस दर्ज

लुधियाना नगर निगम के मुख्य कार्यालय जोन ए के बाहर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर प्रदर्शन कर ताला लगाने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है।

लुधियाना पुलिस ने कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें लुधियाना से कांग्रेसी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, पूर्व कैबिनेट मंत्री और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वर्किंग प्रधान भारत भूषण आशु, जिला कांग्रेस के प्रधान और पूर्व विधायक संजय तलवार, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर और जिला कांग्रेस के उप प्रधान श्याम सुंदर मल्होत्रा सहित लगभग पचास अज्ञात यह शिकायत थाना कोतवाली में दर्ज की गई है।

कांग्रेसियों की अगुवाई में मंगलवार को लुधियाना नगर निगम के मुख्य दफ्तर जोन ए में ताला जड़ दिया गया था, जिसमें भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था. सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, पूर्व मंत्री और पंजाब कांग्रेस के वर्किंग प्रधान भारत भूषण आशु भी शामिल थे। नगर निगम पर ताला लगाने पर सभी अधिकारी और मुलाजिम अपने अपने स्थानों पर बैठे थे। सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, पूर्व मंत्री आशु और जिला कांग्रेस प्रधान संजय तलवाड़ कड़ी सुरक्षा के बावजूद बैरिकेडिंग के ऊपर से कूदकर मुख्य गेट तक पहुंचे। इस दौरान, तीनों नेताओं ने पुलिसकर्मियों से झड़प और धक्का-मुक्की भी की।

27 फरवरी को ही सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने घोषणा की कि निगम को ताला लगाया जाएगा, क्योंकि सिटी बस केस हार गया था, जिसमें करोड़ों रुपये का जुर्माना लगाया गया था और क्षेत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था। इस दौरान सैंकड़ों कर्मचारी वहां पहुंचे। पुलिस ने मुख्य गेट पर बैरिकेडिंग लगाई और पहरा भी सख्त किया।

सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि आम लोगों को नगर निगम में परेशानी हो रही है। जबकि सरकार कहती है कि यह आम लोगों की सरकार है, नगर निगम में हर काम का खर्च होता है। भ्रष्टाचार चरम है। नगर निगम की कार्यप्रणाली ने करोड़ों रुपये का घाटा किया है। सिटी बस केस हारने से करोड़ों रुपये खर्च होंगे। सांसद बिट्टू ने कहा कि निगम पर ताला जड़ने का निर्णय कई कारणों से लिया गया था। इस कार्यालय का क्या लाभ है जब किसी का भला नहीं हो रहा?

Exit mobile version