यमुना एक्सप्रेस-वे पर घने कोहरे के कारण दर्जनों गाड़ियां आपस में टकराईं

यमुना एक्सप्रेस-वे पर घने कोहरे के कारण

यमुना एक्सप्रेस-वे: बुधवार की सुबह थाना जेवर क्षेत्र के दयानतपुर गांव के पास दर्जनों गाड़ियां आपस में टकरा गईं, जिससे कई लोग घायल हो गए। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि घटना में कई लोग घायल हो गए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिंह ने बताया कि आज सुबह यमुना एक्सप्रेसवे पर दयानतपुर गांव के पास एक ट्रक आगे चल रहे एक डंपर से टकरा गया।

फिर एक-एक कर करीब दर्जन भर गाड़ियां उसके पीछे टकराती चली गईं। “घायलों की संख्या अभी पता नहीं है,” उन्होंने कहा। लेकिन कोई गंभीर चोट नहीं लगी है। उन्होंने बताया कि सुबह करीब सात बजे घटना की सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उनका कहना था कि घायलों को कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अपर उपायुक्त ने बताया कि कई वाहनों को मामूली क्षति हुई है, जबकि सात गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई हैं।

उनका कहना था कि क्षतिग्रस्त वाहनों को हटा दिया गया है और आम यातायात फिर से शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के बाद, जेवर पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे पर जाने वालों को धीमी गति से वाहन चलाने की सलाह दी और अपने वाहनों में फॉग लाइट और डीपर लाइट जलाने की सलाह दी। उन्होंने लोगों से अपील की कि एनसीआर में घने कोहरे के चलते सावधानी से वाहन चलाएं और अगर संभव हो तो कोहरे से बाहर निकलने से बचें।

एक वीडियो, जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, में एक्सप्रेसवे पर कई निजी और व्यावसायिक वाहनों को क्षतिग्रस्त हालत में दिखाया गया है। वीडियो में यह भी दिखाई देता है कि एक सड़क लेन पर निर्माण कार्य चल रहा है और अवरोधक लगे हैं। यमुना एक्सप्रेसवे पर कोहरे की दुर्घटनाओं को कम करने के लिए इस महीने के शुरु में 80 km/h की उच्च गति सीमा लगाई गई। 15 दिसंबर को शुरू हुई इस गति सीमा 15 फरवरी तक लागू रहेगी।

https://citizensdaily.in/state/delhi/

https://www.facebook.com/profile.php?id=61553411553769

Exit mobile version