सोमवार को विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ ने जनता के लिए बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता हासिल की।

सोमवार को विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ ने जनता

द कश्मीर फाइल्स‘ फेम विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ भी 28 सितंबर को रिलीज़ हुई। फिल्म कोरोना काल में भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा देश की पहली वैक्सीन बनाने की खोज की कहानी है। इस फिल्म को कोरोना काल में संसाधनों की कमी और विरोध के बीच भारत के वैज्ञानिक साहस पर बनाया गया था, लेकिन परिणाम इसके उलट है। फिल्म का बजट लगभग 10 करोड़ रुपये था और अब तक 7.25 करोड़ रुपये कमाई कर चुकी है।

‘जवान’, ‘फुकरे 3’ और ‘द वैक्सीन वॉर’ की तरह, सोमवार को गांधी जयंती के अवसर पर इस हॉलिडे को भी फायदा मिलेगा। Sacnilk के अनुसार, इस फिल्म ने सिर्फ पांचवें दिन 1.50 करोड़ की कमाई की। फिल्म ने पांच दिनों में १० करोड़ रुपये भी नहीं कमाए हैं।

रिपोर्ट: नाना पाटेकर की फिल्म ‘द वैक् सीन वॉर’ के बारे में जानिए, कैसी है?

अंतरराष्ट्रीय वैक्सीन युद्ध भी सफल नहीं हो सका।
इस फिल्म ने विश्व भर में 5 दिनों में लगभग 8.70 करोड़ रुपये कमाए हैं। ये भी दुनिया भर में अपना खर्च नहीं वसूल पाए हैं। फिल्म ने चार दिनों में विदेश में केवल चालिस लाख रुपये कमाए हैं।

नाना पाटेकर ने कहा, “मैं देहाती हूँ, मुझे अंग्रेजी नहीं आती”, जबकि विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि प्रभास के प्रशंसकों ने मुझे खूब ट्रोल किया।
“मैं तो झेल नहीं पाया,” नाना पाटेकर ने बिना नाम लिए शाहरुख को निशाना बनाया।

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ने सरकार विरोधी मीडिया के नकारात्मक पक्षों पर जोर दिया

विवेक अग्निहोत्री की ये फिल्म कोरोना काल में महिला वैज्ञानिकों द्वारा बनाई गई वैक्सीन पर आधारित है, जो सरकार विरोधी मीडिया के नकारात्मक पक्षों को उजागर करती है। फिल्म का पहला हिस्सा बहुत दिलचस्प है और दर्शकों को मोहित करता है, लेकिन दूसरा हिस्सा सरकार की सफलताओं की प्रशंसा करता है और सरकार विरोधी मीडिया के बुरे पक्ष पर फोकस करता है।

इस फिल्म में नाना पाटेकर और पल्लवी जोशी के अलावा निवेदिता भट्टाचार्या, अनुपम खेर, राइमा सेन और गिरीजा ओक भी नजर आए हैं. फिल्म लगभग दो घंटे दो मिनट की है।

Exit mobile version