चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस ने प्रदर्शन किया:खैहरा को गलत तरीके से गिरफ्तार करने का आरोप लगाने के बाद डीजीपी कार्यालय का घेराव करने निकले; पुलिस ने अवरुद्ध किया

चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस ने प्रदर्शन किया

कांग्रेस सीनियर लीडरशिप पंजाब के चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खेहरा की गिरफ्तारी से निराश है। कांग्रेस सीनियर लीडरशिप ने मंगलवार को प्रदेश गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित को ज्ञापन देने के दो दिन बाद डीजीपी गौरव यादव के कार्यालय का दौरा किया। लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें कांग्रेस भवन से बाहर निकालने के बाद ही बैरिकेड्स लगाकर रोक दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि विधायक खैहरा को उनके घर के बेडरूम से गलत तरीके से निकाला गया था। उन्हें चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया, जहां पुलिस उनके साथ नहीं थी। चंडीगढ़ पुलिस को स्पष्ट रूप से इसकी सूचना नहीं दी गई थी।

वहीं, सरकार पर दबाव डालने के लिए डीजीपी गौरव यादव पर आरोप लगाए गए। वे एडहॉक डीजीपी हैं, जिन्हें छह महीने की अवधि दी गई है। अब उन्हें इस पद पर बने रहने के लिए सरकार का दबाव सहना होगा। इतना ही नहीं, उन्हें सरकार की सिफारिशों पर ही काम करना पड़ता है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजा सिंह बडिंग ने चंडीगढ़ पुलिस के DSP सेंट्रल गुरमुख सिंह से कहा कि शहर में धारा 144 लागू है। इसलिए वह आगे नहीं जा सकते। राजा बडिंग ने कहा कि वे पंजाब पुलिस पर भरोसा नहीं करते थे, लेकिन अब चंडीगढ़ पुलिस भी उनके साथ अन्याय कर रही है। वह शांतिपूर्ण तरीके से पंजाब के डीजीपी को अपना संदेश देने जा रहे हैं। लेकिन चंडीगढ़ पुलिस उन्हें छोड़ नहीं रही है।

अस्थायी डीजीपी पर दबाव डालकर कार्रवाई

पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजा बडिंग ने कहा कि पंजाब सरकार ने गौरव यादव को अस्थाई डीजीपी बनाया है। सरकार दबाव डालकर कार्रवाई कर रही है। सुखपाल खैहरा को गिरफ्तार करना गलत था। इसके लिए उन्होंने राज्यपाल को पत्र भी भेजा है।

DGP कार्यालय की ओर बढ़ रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि सुखपाल खैहरा को गिरफ्तार करने वाले अधिकारियों को भी प्रमोशन का लालच दिया गया था। गिरफ्तार करने वाले सभी अधिकारियों को पदवृद्धि का लालच दिया गया है। इस दौरान किसी को डिप्टी कमिश्नर और किसी को डिप्टी कमिश्नर बनाया गया था।

कांग्रेस सीनियर लीडरशिप ने बताया कि वे अभी डीजीपी कार्यालय की ओर कूच कर रहे हैं। वे डीजीपी कार्यालय पहुंचते ही उसे घेरेंगे। इस बीच, चंडीगढ़ पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को घेर लिया है। आगे बढ़ रहे वरिष्ठ नेताओं को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Exit mobile version