उत्तराखंड मौसम: पहाड़ों पर जमकर बरसेगा बदरा, तापमान गिरने से ठिठुरन बढ़ेगी और कड़ाके की ठंड पड़ेगी

उत्तराखंड मौसम: पहाड़ों पर जमकर बरसेगा बदरा, तापमान गिरने से ठिठुरन बढ़ेगी

उत्तराखंड मौसम: नवंबर में उत्तराखंड में भारी ठंड होगी। ऊंची चोटियों से पारा नीचे गिर रहा है। साथ ही, मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों में हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ सकती है, जिससे बारिश होने की संभावना अधिक है।

प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी और आसपास के निचले हिस्सों में बूंदाबांदी की उम्मीद है। पारा गिरने से ठिठुरन अधिक हो सकती है। मैदानी इलाकों में पिछले कई दिनों से तेज धूप और साफ मौसम की गर्मी का अनुभव हो रहा है। रात में तापमान कम होने से लोग जैकेट पहनते हैं।

उत्तराखंड मौसम: पहाड़ों पर जमकर बरसेगा बदरा, तापमान गिरने से ठिठुरन बढ़ेगी

उत्तराखंड में ठंड लगने लगी है, लेकिन दोपहर में तेज धूप के कारण गर्मी है। इस महीने बारिश होने की संभावना है, मौसम विभाग का कहना है। जबकि पहाड़ों पर बर्फ गिर रही है

उत्तराखंड मौसम: पहाड़ों पर जमकर बरसेगा बदरा, तापमान गिरने से ठिठुरन बढ़ेगी

ऐसे में बारिश होने पर तापमान और कम हो जाएगा। जिससे बहुत ठंड लगेगी। गुरुवार को भी प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्र में सुबह से आसमान साफ रहा। आसपास भी अधिकतम और न्यूनतम तापमान बने हुए हैं। ऊंची चोटियों पर बर्फ पिघलने से पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की हवा चल रही है।

पश्चिमी विक्षोभ फिलहाल प्रदेश में कम सक्रिय है, लेकिन मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि अगले दो से तीन दिन में हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ताजा पश्चिमी विक्षोभ दस्तक दे सकता है।

जिससे उच्च हिमालय में बर्फबारी का अनुमान लगाया जा रहा है। पिथौरागढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। जबकि आसपास बूंदाबांदी होने की संभावना है।

Exit mobile version