क्या गौतम अडानी की नई कंपनी, जो Jio को टक्कर दे रही है, फ्री कॉलिंग और डेटा देगी? यहाँ सच्चाई जानें

Gautam Adani इन दिनों चर्चा में हैं। मुकेश अंबानी और गौतम अडानी लगातार चर्चा का विषय हैं। हाल ही में एक नई खबर आई है कि गौतम अडानी जल्द ही अपने स्मार्टफोन और सिम को पेश कर सकते हैं। लोग इससे बहुत संशय में हैं। साथ ही, लोग पूछ रहे हैं कि आखिर इसका वास्तविक अर्थ क्या है? आज हम इसके बारे में आपको बताने वाले हैं।

वास्तव में, गौतम अडानी और Qualcomm के सीईओ क्रिस्टियानो अमोन ने मुलाकात की है। अमोन अभी भारत आया है। इसलिए वह देश के प्रमुख उद्योगपतियों से मिल रहे हैं। इसी क्रम में गौतम अडानी से उनकी मुलाकात हुई है। मुलाकात के बाद कई खबरें आईं। वायरल हो रहे एक संदेश में कहा गया है कि गौतम अडानी जियो को टक्कर देने के लिए एक नई टेलीकॉम कंपनी बनाने वाले हैं। इसके साथ स्मार्टफोन भी जारी किए जाएंगे।

क्वालकॉम या गौतम अडानी अभी तक इस पर कोई सफाई नहीं दी है। इस बैठक के बाद गौतम अडानी ने ‘X’ पर सूचना दी है। लेकिन इसमें कहीं नहीं बताया गया है कि गौतम अडानी अपनी नई कंपनी की शुरुआत कर रहे हैं। ऐसे में खबरें कि गौतम अडानी अपनी कंपनी लेकर आ रहे हैं, पूरी तरह से झूठ हैं।

गौतम अडानी ने स्पेक्ट्रम खरीद लिया—2022 में स्पेक्ट्रम नीलामी में गौतम अडानी ने कुछ 5G स्पेक्ट्रम खरीदे। अडानी भी कई स्थानों पर डेटा सेंटर बना रहा है। क्वालकॉम डिजाइनिंग और सेमीकंडक्टर मैनुफैक्चरिंग एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता है। 14 मार्च को क्वालकॉम ने भी नया डिजाइन सेंटर चेन्नई में सेचअप करने की घोषणा की थी। इसलिए इसकी चर्चा होने लगी।

Exit mobile version