राम मंदिर: आडवाणी नहीं जाएंगे अयोध्या, भाजपा के अमित शाह और नड्डा भी नहीं जाएंगे।

सोमवार 22 जनवरी को अयोध्या में पूरी तरह से नवनिर्मित राम मंदिर का उद्घाटन समारोह है। इसे लेकर पूरे देश में उत्सव है। रामभक्त पांच सौ वर्षों बाद भगवान श्री राम के अयोध्या आगमन को बहुत उत्सुक हैं। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 8000 लोगों को देश-विदेश से आमंत्रित किया गया है। लालकृष्ण आडवाणी भी समारोह में आमंत्रित था।

लाल कृष्ण आडवाणी ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह से ठीक पहले मौसम और स्वास्थ्य की वजह से अयोध्या नहीं जाएंगे। चंद दिनों पहले, संघ नेता रामलला और विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने आडवाणी के घर जाकर समारोह में आमंत्रित होने का न्योता दिया था। लाल कृष्ण आडवाणी का प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भी आना पहले से तय था, लेकिन उन्होंने अपने स्वास्थ्य को देखते हुए इस योजना को बदल दिया है।

लाल कृष्ण आडवाणी के अलावा बीजेपी के कई प्रमुख नेता अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं जाएंगे। गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सांसद गौतम गंभीर भी इस सूची में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उद्घाटन समारोह में मुरली मनोहर जोशी भी नहीं होंगे।

समाचारों के अनुसार आज अमित शाह दिल्ली के बिड़ला मंदिर में पूजा करेंगे। जेपी नड्डा दिल्ली के झंडेवालान मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। जीबी रोड पर गौतम गंभीर शॉल बांटेंगे। इसके बाद वे अपने क्षेत्र में स्थित मंदिरों का दौरा करेंगे। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आज पार्टी ने शहर भर में कई कार्यक्रम किए हैं। वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने 2,000 से अधिक स्थानों पर सामुदायिक रूप से एलईडी स्क्रीन और टीवी पर समारोह देखने की व्यवस्था की है।

Exit mobile version