2024 Haryana Assembly Election: भाजपा क्या हरियाणा विधानसभा चुनाव में दूसरे दलों से सहयोग करेगी? जानें अमित शाह ने क्या कहा

2024 Haryana Assembly Election: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि अक्टूबर में हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। पार्टी को आगामी चुनाव में कोई बैसाखी की जरूरत  नहीं चाहिए।

2024 Haryana Assembly Election: लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल बढ़ने लगी है। शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में अकेले चुनाव लड़ेगी। साथ ही उन्होंने दावा किया कि पार्टी लगातार तीसरी बार हरियाणा में पूर्ण बहुमत हासिल करेगी।

बीजेपी ने एक बयान में कहा कि सैनी अगले हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व में लड़ेगी और वही अगले मुख्यमंत्री भी होंगे.

गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेगी बीजेपी!

शाह ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की विस्तारित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में नेताओं और कार्यकर्ताओं को बताया कि उन्हें इस बात में कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि बीजेपी राज्य में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। अक्टूबर में हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। Bjp सूत्रों ने बताया कि शाह ने बैठक में कहा कि पार्टी को किसी बैसाखी की आवश्यकता नहीं है।

मतदाताओं को घर-घर जाकर ये अपील करें

अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में भाजपा तीसरी बार हरियाणा में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। शाह ने बैठक के दौरान कहा कि राज्य में बीजेपी की बहुमत की सरकार बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर हर मतदाता से अपील करनी चाहिए।

अमित शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी छह दशक के बाद देश के प्रधानमंत्री बनने वाले पहले व्यक्ति हैं। उनका कहना था कि पार्टी के मूल्यों, कार्यकर्ताओं की मेहनत और भाजपा सरकार द्वारा किए गए जनकल्याणकारी कार्य भाजपा की जीत का आधार हैं।

कांग्रेस काल में था कमीशर और भ्रष्टाचार का राज

अमित शाह ने हरियाणा कांग्रेस के नेताओं को ‘कटौती, कमीशन और भ्रष्टाचार’ में शामिल करते हुए विपक्ष पर हमला बोला। शाह ने कहा कि पहले हरियाणा में एक सरकार सिर्फ एक जिले पर नियंत्रण रखती थी, फिर दूसरी सरकार दूसरे जिले पर नियंत्रण रखती थी, लेकिन बीजेपी ने पिछले 10 वर्षों में पूरे हरियाणा पर नियंत्रण रखा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी शासन में कोई क्षेत्रीय पक्षपात नहीं है।

Exit mobile version